उत्तराखंड: डिग्री कॉलेजों के छात्रों के लिए जरूरी खबर, शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन

सभी कॉलेजों को ऑनलाइन के माध्यम से 7 जून तक पाठ्यक्रम पूरा करना है. इसके बाद 1 जुलाई से 30 जुलाई के बीच सभी कॉलेजों में परीक्षाएं पूरी कराई जाएंगी. जबकि 1 सितंबर से नए प्रवेश प्रारम्भ होंगे.

उत्तराखंड: डिग्री कॉलेजों के छात्रों के लिए जरूरी खबर, शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन
धन सिंह रावत, उच्च शिक्षा मंत्री उत्तराखंड.

देहरादून: उत्तराखंड में लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच डिग्री कॉलेजों के लिए परीक्षा और नए प्रवेश के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है. उच्च शिक्षा प्रमुख सचिव आनंद वर्धन ने सभी कॉलेजों को जून तक पाठ्यक्रम पूरा कर जुलाई में परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए हैं.

उच्च शिक्षा प्रमुख सचिव आनंद वर्धन ने आदेश जारी कर कहा है कि सभी कॉलेजों को ऑनलाइन के माध्यम से 7 जून तक पाठ्यक्रम पूरा करना है. इसके बाद 1 जुलाई से 30 जुलाई के बीच सभी कॉलेजों में परीक्षाएं पूरी कराई जाएंगी. जबकि 1 सितंबर से नए प्रवेश प्रारम्भ होंगे.

कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड में बदले गए सचिव स्वास्थ्य, 16 IAS की जिम्मेदारियों में भी बदलाव

शिक्षा विभाग का कहना है कि मौजूदा वक्त में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सभी कॉलेजों को ऑनलाइन शिक्षण कार्य करवाने के लिए कहा है. साथ ही सभी को 7 जून तक सिलेबस पूरा करने के लिए आदेश दिए गए हैं. विभाग ने कहा कि

करीब 80 फ़ीसदी सिलेबस पूरा हो चुका है
आपको बता दें कि देशभर में कोरोना काल की वजह से लागू लॉकडाउन का खासा असर शिक्षा पर पड़ा है. इसी के कारण सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी. लेकिन अब शिक्षा  विभाग फिर से छात्रों की जिंदगी पटरी पर लाने की कोशिश कर रहा है.

WATCH LIVE TV