मनचलों ने बनाया जबरन शादी का दबाव, लड़की ने किया खुद को आग के हवाले

पीड़िता के भाई ने थाने में आकर मुकदमा दर्ज कराया है

मनचलों ने बनाया जबरन शादी का दबाव, लड़की ने किया खुद को आग के हवाले

अमेठी:  उत्तर प्रदेश के जिले अमेठी में मनबढ़ शोहदों ने एक बालिका के ऊपर शादी के लिये दबाव बनाया. दबाव के चलते बालिका ने खुद को आग के हवाले कर लिया, जिससे वह गम्भीर रूप से झुलस गई. इसके बाद आनन फानन में परिजनों ने बालिका को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल वह जीवन और मौत से जूझ रही है. वहीं, पीड़िता के भाई ने थाने में चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.  तहरीर के आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

 लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश पर योगी कैबिनेट की मुहर, 10 साल तक की सजा का प्रावधान

पीड़िता को लखनऊ किया गया रेफर
मामला शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के गांव जियापुर का है. पीड़िता ने अपने घर के बाथरुम में पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया है. इसके बाद परिजनों द्वारा गम्भीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगदीशपुर ले जाया गया,  जहां पर डॉक्टर्स ने हालत नाजुक देख सिविल अस्पताल लखनऊ रेफर कर दिया है. पीड़िता के भाई ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि मोहल्ले के ही एक युवक द्वारा मेरी बहन से शादी के लिये जबरन दबाव बना रहा था.  जब उसने शादी करने से इंकार कर दिया, तो जानमाल की धमकी देने लगा.  जिससे डरी सहमी बालिका ने खुद को आग लगाकर अपनी आत्महत्या करने की कोशिश की. सोमवार को पीड़िता के भाई मुजीब अहमद ने थाने पहुंच कर चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.

पुलिस दो बिंदुओ पर कर रही है जांच
अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी दया राम सरोज ने बताया कि इस घटना में मोहम्मद जसीम उर्फ बल्लू समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता के भाई ने थाने में आकर मुकदमा दर्ज कराया है.  वही पीड़िता ने जगदीशपुर सीएचसी में बयान भी दिया है, जिसमें बोल रही है कि खाना खाने को लेकर मां और परिजनों ने बोला था, जिसके चलते गुस्से में आकर अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा लिया. पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच की जा रही है.  दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

WATCH LIVE TV