उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 14 नए केस, राज्य में Corona मरीजों की संख्या 65 पहुंची

यूपी में सर्वाधिक 27 मरीज नोएडा के हैं. इसके अलावा आगरा के 10, लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 5, मेरठ के 5, पीलीभीत के 2, वाराणसी के 2 और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, मेरठ, कानपुर ,जौनपुर, शामली के 1-1 मरीज शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 14 नए केस, राज्य में Corona मरीजों की संख्या 65 पहुंची
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या देखते ही देखते दोगुनी हो गई है. शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए. यूपी में कोरोना संक्रमण के इन नए मामलो में नोएडा के 9, मेरठ के 4 और वाराणसी का 1 मरीज शामिल है. इस तरह उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 65 हो गई है. 

इनमें सर्वाधिक 27 मरीज नोएडा के हैं. इसके अलावा आगरा के 10, लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 5, मेरठ के 5, पीलीभीत के 2, वाराणसी के 2 और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, मेरठ, कानपुर ,जौनपुर, शामली के 1-1 मरीज शामिल हैं. इस तरह अब उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है. नोएडा में जो 27 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, उनमें से 13 तो एक ही कंपनी के हैं.

वाराणसी डीएम ने दिए आदेश-विदेश यात्रा से लौटे हर व्यक्ति की होगी कोरोना की जांच

गौतमबुद्धनगर (नोएडा-ग्रेटरनोएडा) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने इस सीज फायर कंपनी पर एपेडेमिक एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि कंपनी में विदेश से आए व्यक्तियों के कारण जिले के विभिन्न सेक्टरों में कोविड-19 का संक्रमण फैला. सीएमओ ने इस संबंध में जिलाधिकारी और स्टेट सर्विलांस अफसर को पत्र लिखा था. कंपनी पर एक्सप्रेस-वे, नोएडा थाने में एफआईआर दर्ज हुई है.

आपको बता दें कि इस कंपनी का एक अधिकारी बीते दिनों यूनाइटेड किंगडम से भारत लौटा था. बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. इस दौरान अधिकारी कंपनी आता-जाता रहा. उसके संपर्क में आने से कंपनी के दूसरे अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए. उत्तर प्रदेश में 65 में से अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 14 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. 

WATCH LIVE TV