Corona Update: यूपी में बीते 24 घंटे में सामने आए 605 केस, 19 लोगों की गई जान
Advertisement

Corona Update: यूपी में बीते 24 घंटे में सामने आए 605 केस, 19 लोगों की गई जान

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 6,152 एक्टिव केस हैं. अब तक 11,601 संक्रमितों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, वहीं अब तक कुल 569 लोगों की जान गई है.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 605 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जबकि 606 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस दौरान 19 कोरोना संक्रमितों की दुख:द मौत हुई है.

सोमवार जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोरोना के 6,152 एक्टिव केस हैं. अब तक 11,601 संक्रमितों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, वहीं अब तक कुल 569 लोगों की जान गई है.

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मेडिकल स्क्रीनिंग का बड़ा अभियान चलाया जाए. प्रदेश में करीब 1 लाख से अधिक टीम गठित कर कंटेनमेंट जोन के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी सर्वे के माध्यम से मेडिकल स्क्रीनिंग की जाए. स्क्रीनिंग में संदिग्धों के उपचार की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये. स्क्रीनिंग टीम को पल्स ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर और सेनिटाइजर आदि अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए जाएं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि सभी सरकारी, निजी चिकित्सालयों और मुख्य कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की जाये. मण्डल आयुक्त एवं जिलाधिकारी आगामी दो दिन में कोविड हेल्प डेस्क बना लें. वहीं, अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक, पुलिस विभाग के विभिन्न संस्थानों में स्थापित कोविड हेल्प डेस्क की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें.

Trending news