मुस्लिम युवती के वेडिंग कार्ड पर भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की तस्वीर, हो रही तारीफ

इस समय जब देश की राजधानी दिल्ली का एक जिला हिंदू-मुस्लिम दंगे की चपेट में है और 38 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उसी समय उत्तर प्रदेश के मेरठ में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल सामने आई है. मेरठ में एक शादी का कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है.

मुस्लिम युवती के वेडिंग कार्ड पर भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की तस्वीर, हो रही तारीफ
वेडिंग कार्ड की तस्वीर.

मेरठ: इस समय जब देश की राजधानी दिल्ली का एक जिला हिंदू-मुस्लिम दंगे की चपेट में है और 38 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उसी समय उत्तर प्रदेश के मेरठ में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल सामने आई है. मेरठ में एक शादी का कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है. शादी तो मुस्लिम समुदाय के दो लोगों की है, लेकिन उन्होंने इनविटेशन कार्ड पर भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की तस्वीर के साथ ही इस्लाम के प्रतीक चांद-तारे की तस्वीर भी छपी है. 

मुस्लिम परिवार के इस पहल की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. शादी का यह कार्ड गंगा-जमुनी तहजीब का शानदार उदाहरण पेश कर रहा है. मेरठ से 40 किलोमीटर दूर हस्तिनापुर के सैदपुर फिरोजपुर गांव में मोहम्मद सराफत की बेटी का निकाह है. उन्‍होंने अपनी बेटी के निकाह कार्ड में चांद-तारे के साथ ही भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की तस्वीर भी छपवाई है. 

कार्ड में भगवान गणेश की तस्वीर के ठीक नीचे नूरचश्मी आसमा खातून और नूरचश्म मोहम्मद शाकिब का नाम है. जबकि कार्ड के ठीक नीचे मोहम्मद शराफत जो लड़की के पिता हैं उनका पता और मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ है. जब कुछ लोगों को निकाह का निमंत्रण मिला तो उन्होंने इस कार्ड को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. इसके बाद लोग मोहम्मद शराफत की इस पहल की खूब तारीफ कर रहे हैं.