नोएडा में COVID-19 के 92 मरीजों में से 33 हुए ठीक, नए मिले मरीज पहले से ही थे क्वॉरंटीन
Advertisement

नोएडा में COVID-19 के 92 मरीजों में से 33 हुए ठीक, नए मिले मरीज पहले से ही थे क्वॉरंटीन

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाय ने शुक्रवार को बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 92 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से 33 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाय.

पवन त्रिपाठी/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज तेजी से रिकवर हो रहे हैं. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाय ने शुक्रवार को बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 92 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से 33 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. इस तरह गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के फिलहाल 59 एक्टिव केस बचे हैं. इन 59 का भी इलाज चल रहा है. डीएम सुहास एलवाय ने उम्मीद जताई कि ये 59 भी जल्द स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटेंगे.

उत्तराखंड में फिलहाल 37 पर ठहरी कोरोना मरीजों की संख्या, पिछले 48 घंटे में कोई नया केस नहीं

डीएम सुहास एलवाय ने बताया कि नोएडा में पिछले दो दिन में कोरोना के जितने भी नए मामले आए हैं ये सब लोग पहले से ही क्वॉरंटीन किए गए थे. यूपी में पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (PPE) किट की गुणवत्ता पर उठे सवालों पर डीएम सुहास एलवाय ने कहा, 'डॉक्टरों का पत्र हमने भी देखा है, जिसमें मेरठ और गौतमबुद्ध नगर का जिक्र किया गया है. हम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मानकों को पूरा करके ही पीपीई किट उपलब्ध करा रहे हैं. इसके लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आदेश भी आया है.'

उत्तराखंड में 20 अप्रैल के बाद खुलेंगे उद्योग धंधे, शर्तों के साथ ही हो सकेंगी शादियां, ठेके रहेंगे बंद

गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाय ने बताया कि अभी मेडिकल सप्लाई विभाग की तरफ से ही पीपीई किट आ रही हैं. उन्होंने कहा, 'अगर हमको लोकल परचेस की जरूरत पड़ी तो भी हम अथॉरिटी से मानकों को चेक कराकर ही लेंगे.' आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों की हॉटस्पॉट सूची तैयार की गई है. हॉट स्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर सैनिटाइजेशन, सैंपलिंग, स्क्रीनिंग और सर्वे का काम हो रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news