UP: अस्थाई जेल में 54 लोगों के साथ बंद तबलीगी जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, पहली रिपोर्ट आई थी नेगेटिव
Advertisement

UP: अस्थाई जेल में 54 लोगों के साथ बंद तबलीगी जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, पहली रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

आपको बता दें कि 21 अप्रैल को इस अस्थायी जेल में वीजा नियमों और महामरी एक्ट का उल्लंघन करने वाले तबलीगी जमात से जुड़े 54 लोगों को एक साथ रखा गया था. ये सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर सहारनपुर लौटे थे और अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई थी. 

सहारनपुर में अस्थाई जेल में बंद जमातियों का सैंपल लेने पहुंची मेडिकल टीम.

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रशासन के सामने उस समय संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई जब जिले में बने अस्थाई जेल में बंद तबलीगी जमात से जुड़े एक व्यक्ति की दूसरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि इस व्यक्ति की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी जिसके बाद क्वॉरंटीन अवधि समाप्त होने पर इसे अस्थाई जेल में शिफ्ट किया गया था.

दिल्ली के मैक्स अस्पताल से फरार हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज को नोएडा पुलिस ने पकड़ा

तबलीगी जमात से जुड़ा यह व्यक्ति महाराष्ट्र का रहने वाला है और दिल्ली के​ निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर सहारनपुर लौटा था. आपको बता दें कि 21 अप्रैल को इस अस्थायी जेल में वीजा नियमों और महामरी एक्ट का उल्लंघन करने वाले तबलीगी जमात से जुड़े 54 लोगों को एक साथ रखा गया था. ये सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर सहारनपुर लौटे थे और अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई थी. वैसे सहारनपुर में निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमातियों की संख्या 57 है. लेकिन इनमें से 3 की क्वॉरंटीन अ​वधि अभी पूरी नहीं हुई है.

पहले इन्हें क्वॉरंटीन किया गया था. क्वॉरंटीन अवधि समाप्त होने के बाद इन्हें अस्थाई जेल में शिफ्ट किया गया था. जिला प्रशासन ने एक बार फिर बाकी 53 जमातियों का कोरोना टेस्ट कराया. गनीमत रही कि इन सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. साथ ही अस्थाई जेल के सभी कर्मचारियों की भी कोविड-19 टेस्टिंग कराई गई है और रिपोर्ट आनी बाकी है. अस्थाई जेल को फिर से सैनिटाइज किया गया है. 

योगी सरकार की मंजूरी के बाद फिर शुरू हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य

अस्थाई जेल में बंद अन्य जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सहारनपुर जिला प्रशासन ने थोड़ी राहत की सांस ली. सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि फिलहाल सावधानी बरतते हुए अस्थाई जेल में रखे गए सभी जमातियों को अब दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. कुछ को फतेहपुर कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में और कुछ को ग्लोकल यूनिवर्सिटी में रखा गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news