वैभव कृष्ण मामला: SIT ने शासन को सौंपी जांच रिपोर्ट, किसी भी IPS को क्लीन चिट नहीं
Advertisement

वैभव कृष्ण मामला: SIT ने शासन को सौंपी जांच रिपोर्ट, किसी भी IPS को क्लीन चिट नहीं

एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में दो अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और तीन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है. 

उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी.

लखनऊ: नोएडा के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण समेत पांच आईपीएस अफसरों के खिलाफ जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को सौंप दी है. एसआईटी की रिपोर्ट में किसी भी अफसर को क्लीन चिट नहीं दिया गया है. आपको बता दें कि नोएडा के पुर्व एसएसपी वैभव कृष्ण की लिखित शिकायत पर एसआईटी पांच आईपीएस अफसरों के खिलाफ जांच कर रही थी. आपको बता दें कि एसआईटी गोपनीय पत्र लीक करने के मामले में वैभव कृष्ण के खिलाफ भी जांच कर रही है.

रिपोर्ट में दो अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात 
एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में दो अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और तीन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है. एसआईटी ने जिन दो आईपीएस अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है, उन पर लगे आरोपों की पुष्टि डिजिटल और मोबाइल डिटेल्स से हो गई है. आईटी अध्यक्ष डीजी विजिलेंस और कार्यवाहक डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने डाक से जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है. आपको बता दें कि वैभव कृष्ण की रिपोर्ट में सबसे गंभीर आरोप आईपीएस डॉ. अजयपाल शर्मा पर लगे थे।

वैभव कृष्ण ने पत्र लिखकर की थी अफसरों की शिकायत
गौरतलब है कि एसआईटी ने आईपीएस वैभव कृष्ण द्वारा पांचों आईपीएस अफसरों के खिलाफ उपलब्ध करवाए गए साक्ष्यों के आधार पर दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए थे. इसके अलावा जिन कथित पत्रकारों से बातचीत को आधार बनाकर यह रिपोर्ट तैयार की गई थी, उनसे जुड़े मुकदमे के विवेचकों के भी बयान दर्ज किए गए थे. अब एसआईटी ने दो आईपीएस अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और तीन अफसरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है. 

Trending news