CM योगी बोले- PM मोदी की दूरदर्शिता और त्वरित फैसले लेने की क्षमता ने कोरोना से बचाया
Advertisement

CM योगी बोले- PM मोदी की दूरदर्शिता और त्वरित फैसले लेने की क्षमता ने कोरोना से बचाया

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता ने भारत को कोरोना संकट से बचाया है. 

फोटो साभार: @BJP4UP

लखनऊ: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होना पर बीजेपी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 'उत्तर प्रदेश जन संवाद' रैली का आयोजन किया. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता ने भारत को कोरोना संकट से बचाया है. ये पूरी दुनिया के सामने एक उदाहरण है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत और अमेरिका में कोरोना का संक्रमण एक साथ फैला था. दोनों देशों की तुलना यदि आबादी के लिहाज की जाए तो, देखेंगे कि इस संक्रमण से भारत में अब तक 12 हजार मौतें हुई हैं, वहीं अमेरिका में 1 लाख 20 हजार लोगों की जान जा चुकी है. सीएम योगी ने कहा, ''आज दुनिया में कोरोना संकट के दौरान उपद्रव हो रहे हैं, लोग सड़कों पर उतर रहे हैं, सरकार की नीतियों की खिलाफत कर रहे हैं, वहीं भारत की 135 करोड़ की जनता पूरे सम्मान और श्रद्धा के साथ प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ी है.''

कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी के फैसलों की सरहाना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, उनका परिणाम है कि काफी हद तक कोरोना को नियंत्रित करने में हम सफल हुए. केंद्र और प्रदेश सरकार ने गरीब और कल्याणकारी योजनाओं को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया. प्रदेश के 2 करोड़ 4 लाख किसानों को डीबीटी की माध्यम से 2 हजार रुपये प्रतिमाह 3 महीने तक दिए गए। जनधन खाते वाली महिलाओं के खाते में 500 रुपये प्रतिमाह देने का कार्य किया गया. अनलॉक की कार्यवाही के बाद हम लोग प्रदेश में लगभग 90 लाख लोगों को रोजगार के साथ जोड़ चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गरीब कल्याण रोजगार अभियान प्रारंभ किया गया है, इसके तहत 1 करोड़ 25 लाख लोग एक साथ प्रदेश में सेवायोजन, रोजगार और स्वरोजगार प्राप्त करने की स्थिति में रहेंगे.

उन्होंने कहा, ''आज कोरोना संकट में दुनिया ने योग की ताकत को महसूस किया है. योग हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाता है. सीएम योगी ने कहा कि योग भारत की आध्यात्मिक परम्परा का वाहक है, जिसने दुनिया के अंदर भारत की सांस्कृतिक विरासत को चेतना के उच्चतर सोपान तक पहुंचाया है. भारत की ऋषि परंपरा ने अतीत में क्या योगदान किया है, उसका एक माध्यम योग है. इसके जरिए दुनिया और भारत के बीच आत्मीय संवाद बना है, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है.''

Trending news