वाराणसी में 'पूर्वाचल' राज्य की मांग कर रही महिला ने बस में लगाई आग
Advertisement

वाराणसी में 'पूर्वाचल' राज्य की मांग कर रही महिला ने बस में लगाई आग

 'पूर्वाचल राज्य जनांदोलन' की अध्यक्ष वंदना रघुवंशी बस में यात्री बनकर घुसी और उसने अपनी सीट पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी.

सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया.

नई दिल्ली/वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 'पूर्वाचल' राज्य की मांग को लेकर बुधवार (17 सितंबर) को एक महिला ने कैंट डिपो पर खड़ी आलमबाग डिपो की एक अनुबंधित वोल्वो बस में आग लगा दी. घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. 'पूर्वाचल राज्य जनांदोलन' की अध्यक्ष वंदना रघुवंशी बस में यात्री बनकर घुसी और उसने अपनी सीट पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. इसकी सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया. वंदना को सिगरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बस के दोनों चालकों और कंडक्टर को सिगरा थाने ले जाकर पूछताछ की. 

fallback

गौरतलब है कि पृथक 'पूर्वाचल' राज्य की मांग को लेकर वंदना रघुवंशी इससे पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुकी हैं. वंदना के मुताबिक, अलग 'पूर्वाचल' राज्य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा, लेकिन पुलिस ने मिलने नहीं दिया. मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था. इस बार भी जब मोदी जी आए तो मुझे मेरे घर में नजरबंद कर दिया गया.

in varanasi woman set fire on bus demanding Purvanchal state

वंदना का कहना है कि पीएम मोदी उसे मुलाकात का समय नहीं दे रहे थे. इस वजह से वह पेट्रोल लेकर गई और बस में छिड़क कर आग लगा दी. इसके बाद वह भागी नहीं और मौके पर ही खड़ी रही. उसने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे अनशन की खबर को मीडिया वाले अबतक न दिखाते थे और न छापते थे. अब दिखाएंगे भी, छापेंगे भी और लखनऊ-दिल्ली में भी इसकी चर्चा होगी."

Trending news