मुजफ्फरनगर का 19 वर्षीय अनोखा कलाकार, अखबार की रद्दी से बना डाला लाल किला, इंडिया गेट और राम मंदिर

तुषार ने लाल किला और इंडिया गेट के अलावा रद्दी अखबार से ही बेहद आकर्षक राम मंदिर का मॉडल भी तैयार किया है. तुषार ने पेरिस के विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर की प्रतिकृति भी तैयार की है.

मुजफ्फरनगर का 19 वर्षीय अनोखा कलाकार, अखबार की रद्दी से बना डाला लाल किला, इंडिया गेट और राम मंदिर
तुषार शर्मा द्वारा रद्दी अखबार से बनाई गई लाल किले और इंडिया गेट की प्रतिकृति.

मुजफ्फरनगर: भारत 15 अगस्त को अपनी स्वतंत्रता की 74वीं वर्षगांठ मनाएगा. इसको लेकर सभी देशवासियों में उत्साह है. इस उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 12वीं के एक छात्र ने अनोखे अंदाज में ही 15 अगस्त मनाने की तैयारी की है. इस तुषार शर्मा नाम के इस छात्र ने अखबारों की रद्दी से भारत की आजादी और गणतंत्र के प्रतीक दो ऐतिहा​सिक स्मारकों की प्रतिकृति तैयार की है. ये दो ऐतिहासिक इमारत हैं दिल्ली का लाल किला और इंडिया गेट.

Muzaffarnagar Artist Tushar Sharma made India Gate and Ram Mandir Replica with News Paper Waste

AAP राज्य सभा सांसद संजय सिंह पर अलीगढ़ और लखीमपुर खीरी में FIR, जातिवाद फैलाने का आरोप

अखबार की रद्दी से बनाया लाल किला और इंडिया गेट
मुजफ्फरनगर जिले के लालबाग स्थित गांधी कॉलनी में रहने वाले व्यापारी जितेन्द्र शर्मा के 19 वर्षीय बेटे तुषार शर्मा ने लॉकडाउन के दौरान ऐतिहासिक स्मारकों की इन प्रतिकृतियों को तैयार किया है. तुषार ने लाल किला और इंडिया गेट के अलावा रद्दी अखबार से ही बेहद आकर्षक राम मंदिर का मॉडल भी तैयार किया है. तुषार ने पेरिस के विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर की प्रतिकृति भी तैयार की है. तुषार इस अद्भुत हुनर का मालिक होने के साथ ही पढ़ाई में भी अव्वल है. उसने इस वर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है.

Muzaffarnagar Artist Tushar Sharma made Lal Quila and India Gate Replica with News Paper Waste

आजम के जन्मदिन पर शायराना हुए अखिलेश, लिखा- ''झूठ के कितने जाल बिछा लो, सच फिर भी आजाद रहेगा''

कागज से ही बना डाना अयोध्या राम मंदिर का मॉडल
तुषार का कहना है की लॉकडाउन के समय जब स्कूल बंद हो गए तो उसने घर पर खाली समय बर्बाद नहीं किया. उसने रद्दी अखबार और फेविकोल की मदद से धीरे-धीरे आकार देना शुरू किया. तुषार शर्मा ने कहा, ''एक दिन मेरे जीजा जी घर आए. बोले की अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है. तुम उससे पहले राम मंदिर बनाओ तो माने. मैंने इंटरनेट पर राम मंदिर की फोटो देखी और फिर वैसा ही राम मंदिर बना दिया. मंदिर के फाउंडेशन के लिए मैंने अखबार की रद्दी से 1500 बीम बनाए. इस कार्य में मेरे माता-पिता और बड़े भाई ने बहुत सहयोग किया.''

WATCH LIVE TV