यूपी: मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम में लगा भक्तों का तांता, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु
Advertisement

यूपी: मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम में लगा भक्तों का तांता, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस ने विशेष व्यवस्था का इंतेजाम किया गया है, जिसके चलते केवल प्रवेश द्वार से ही माँ का दर्शन किया जा सकते हैं और मां की प्रतिमा को छूना भी प्रतिबंधित है.

लाखों की संख्या में दर्शन करने पहुंचे भक्तों ने जगत-जननी आदिशक्ति माता विंध्यवासिनी के धाम में पहुंचकर हाजिरी लगाई

मिर्जापुर: नए साल के पहले दिन मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम पहुंचे भारी संख्या में पहुंचे भक्त और मां की पूजा अर्चना के साथ नए साल का स्वागत किया. मां विंध्यवासिनी धाम घंटे- घड़ियाल और भक्तों के जयकारे से विंध्य क्षेत्र गुंजायमान हो उठा. नववर्ष के पहले दिन मां विंध्यवासिनी के मंगला आरती के साथ ही धाम भारी संख्या में पहुंचे भक्तों ने मां का आर्शीवाद लिया. श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस ने विशेष व्यवस्था का इंतेजाम किया गया है, जिसके चलते केवल प्रवेश द्वार से ही माँ का दर्शन किया जा सकते हैं और मां की प्रतिमा को छूना भी प्रतिबंधित है.

लाखों की संख्या में दर्शन करने पहुंचे भक्तों ने जगत-जननी आदिशक्ति माता विंध्यवासिनी के धाम में पहुंचकर हाजिरी लगाई .माता के धाम में पहुचे भक्त नव वर्ष के पहले दिन लक्ष्मी स्वरूपा माता विंध्याचल रानी का दर्शन कर मन्त्र मुग्ध रहे. माता के दर पर हाजिरी लगाने के बाद भक्तों को यह विश्वास है कि नया साल मां की कृपा से कुशलता पूर्वक बीतेगा. माना जाता है कि जगत जननी के धाम में दर्शन करने से भक्तों की सारी मनोकामना पूरी होती हैं. भक्तों ने अपने परिवार की कुशलता के साथ ही जगत में लोगों के बीच शान्ति, सौहार्द, भाईचारा बना रहे, सभी स्वस्थ व प्रसन्न रहे इसकी कामना की. भक्त नये साल के पहले दिन दर्शन पूजन कर काफी प्रसन्न दिखे. 

Trending news