close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलीगढ़: स्कूल में बच्चियों के साथ अमानवीय व्यवहार, मारपीट के साथ करवाया जाता है सारा काम

 यह वीडियो अलीगढ़ कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय का है जहां बच्चियों के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार किया जाता है कि शायद इसके बारे में जानकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएं.

अलीगढ़: स्कूल में बच्चियों के साथ अमानवीय व्यवहार, मारपीट के साथ करवाया जाता है सारा काम
स्कूल में बच्चियों के साथ क्रूरता से मार-पीट की जाती है और घरेलू काम करवाए जाते हैं.

खालिद मुस्तफा, अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक दिल दहला देने वाला खबर सामने आई है. मामला अलीगढ़ कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय का है जहां बच्चियों के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार किया जाता है कि शायद इसके बारे में जानकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएं. स्कूल में बच्चियों के साथ क्रूरता से मार-पीट की जाती है और घरेलू काम करवाए जाते हैं.

यहां तक कि उनसे टॉयलेट साफ कराया जाता है. बच्चियों से पूरे आवास और स्कूल परिसर की सफाई कराई जाती है, पढ़ाई के वक्त भी टीचर सफाई करवाते हैं. बच्चियों से खुद के काम करवाए जाते हैं. शिक्षक बच्चों से हाथ पैर दबाने के लिए कहते हैं. 
 
वहीं, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की बच्चियों और उनके परिजनों का कहना है कि स्कूल की वार्डन, हिंदी टीचर और संगीत की टीचर बच्चियों को नौकर की तरह रखते हैं और बेहद अमानवीय व्यवहार करते हैं.  टीचर्स बच्चों से कहती हैं कि तुम सभी अपने परिवार पर बोझ हो इसी वजह से इस आवासीय विद्यालय में भेजा गया है. यहां तुम सिर्फ ठूंस ठूंस कर खाने के लिए आते हो. 

अलीगढ़

मिली जानकारी के अमुसार अलीगढ़ के बीसीए लक्ष्मीकांत पांडे की रिश्तेदार स्कूल में टीचर हैं जिसकी वजह से जब कोई छात्रा या परिजन शिकायत करते भी थे तो दिखावटी जांच दिखाकर फाइल बंद कर दी जाती थी. हालांकि जी मीडिया द्वारा वीडियो दिखाने के बाद उनका लक्ष्मीकांत ने एक सप्ताह के अंदर कार्यवाई की बात कही है. 

खबरें ऐसी भी आ रही है कि यहां आई दो टीचर्स छात्राओं को घर-घर पर जाकर समझा रही है कि कोई अधिकारी उनसे पूछताछ करे तो सभी शिक्षकों के बारे में अच्छा बताना है. देखने वाली बात यह होगी कि जिला प्रशासन या सरकार इस मामले से कैसे निपटते हैं. इन शिक्षकों पर कार्रवाई की जाती है या नहीं.