निलंबन के बाद आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा ‘हार नहीं मानूंगा’
Advertisement

निलंबन के बाद आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा ‘हार नहीं मानूंगा’

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ फोन पर धमकी देने के आरोप में तहरीर देने के बाद अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित होने के अगले ही दिन मंगलवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आक्रामक रुख दिखाते हुए कहा कि वह हार नहीं मानेंगे और अंत तक लड़ेंगे।

निलंबन के बाद आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा ‘हार नहीं मानूंगा’

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ फोन पर धमकी देने के आरोप में तहरीर देने के बाद अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित होने के अगले ही दिन मंगलवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आक्रामक रुख दिखाते हुए कहा कि वह हार नहीं मानेंगे और अंत तक लड़ेंगे।

ठाकुर ने कहा, ‘‘जहां तक सपा मुखिया से टेलीफोन पर हुई बातचीत के टेप का सवाल है तो उसमें आवाज निश्चित रूप से उन्हीं :मुलायम: की ही है ..मैं पुलिस को मूल टेप सौंप दूंगा और फिर देखते हैं कि आगे क्या कार्रवाई होती है।’’ उत्तर प्रदेश सरकार ने अमिताभ ठाकुर को कल देर रात स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता, सरकार विरोधी आचरण और उच्च न्यायालय के आदेश के उल्लंघन के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करके उन्हें पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

महानिरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी ठाकुर ने सपा मुखिया की तरफ से फोन पर उन्हें दी गयी कथित धमकी को उनकी पत्नी एवं सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की तरफ से अवैध खनन के आरोप में प्रदेश के खनन मंत्री गायत्री प्रसाद के खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी का परिणाम बताया है।

सपा मुखिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए हजरतगंज कोतवाली में ठाकुर ने शनिवार को एक तहरीर दी थी और उसी दिन रात को गाजियाबाद की एक महिला की शिकायत पर गोमती नगर थाने में ठाकुर तथा उनकी पत्नी नूतन के खिलाफ बलात्कार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

पुलिस महानिरीक्षक (लोक शिकायत) ए मुथा जैन ने आज बताया कि उक्त मामले में आज शिकायतकर्ता महिला का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज किया गया है।

गाजियाबाद की महिला ने ठाकुर के खिलाफ धारा 376: बलात्कार:, 504 :इरादतन बेज्जती: और 506 :डराना धमकाना: के तहत दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि नौकरी के सिलसिले में नूतन ठाकुर ने पिछली 31 दिसंबर को उसे अपने लखनऊ स्थित आवास पर बुलाया था, जिसके बाद उन्होंने उसे साक्षात्कार के बहाने अमिताभ ठाकुर के कमरे में भेजा, जहां उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया।

Trending news