अयोध्या: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी मोमबत्ती जलाकर देश को दिया एकजुटता का संदेश

देश के प्रधानमंत्री की अपील पर अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने हिंदुस्तानी होने की मिसाल पेश की और एकजुटता का संदेश दिया. वहीं संतों द्वारा भी दीप प्रज्वलित कर प्रकाश किया गया. 

अयोध्या: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी मोमबत्ती जलाकर देश को दिया एकजुटता का संदेश
फाइल फोटो

अयोध्या: कोरोना वायरस की इस जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दीप प्रज्वलित कर देश को प्रकाशित करने की अपील को हर हिंदुस्तानी ने माना और 5 अप्रैल रात 9 बजे अपने-अपने घरों की लाइट ऑफ कर दीपक, मोमबत्ती और टॉर्च जलाये. वहीं अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी अपने घर की लाइट बंद कर 9 मोमबत्तियां जलाई और देश को मुश्किल की इस घड़ी में एकजुटता के साथ कोरोना की जंग से लड़ने का संदेश दिया. 

ये भी पढ़ें-गौतमबुद्ध नगर के DM का आदेश, लॉकडाउन पीरियड का फीस वसूलने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

इकबाल अंसारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की भलाई के लिए कोरोना नाम की इस माहामारी के खिलाफ  रात्रि 9 बजे लाइट बन्द कर दीप जलाने की अपील की थी जिसे हमने भी माना है. उन्होंने कहा कि हम देश के मुसलमान संविधान व कानून को मानते हैं. देश का नाम विश्व मे हमेशा बड़ा रहेगा. हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई देश का नाम ऊचा करेंगे. 

साथ ही उन्होंने कहा- कोरोना की जंग जीतने का यही तरीका है कि लोग अपने घर का दरवाजा बंद रखे , सावधानी बरतें , सफाई रखे , कोरोना भाग जाएगा.  हिन्दू मुस्लिम सभी कोरोना को देश से समाप्त करने की दुआ मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच जानिए क्यों आगरा के 75 पुलिस कर्मियों ने करा लिया सामूहिक मुंडन

जहां एक तरफ बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने एक सच्चे हिंदुस्तानी होने का सुबूत पेश किया है, वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में राम जन्मभूमि मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने गोपाल मंदिर में दीपक जलाकर प्रकाश किया और अयोध्या के संतो व ग्रहस्तों ने भी दीप प्रज्वलित कर कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता का संदेश दिया. संतो ने राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी , कनक भवन व सरयू घाट पर दीप जलाकर जय श्री राम के नारों तके साथ शंख बजाया.

बता दें कि रामादल ट्रस्ट ने भारत का नक्शा बना कर उसके दोनों ओर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिख कर कपूर से दीप जलाया तो लोगों ने भी सड़कों पर कुछ जगह भारतीय जनता पार्टी के चिह्न वाला दीपक भी जलाया गया.

Watch LIVE TV-