शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- देश संकट में है, बंद करो धरना-प्रदर्शन
Advertisement

शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- देश संकट में है, बंद करो धरना-प्रदर्शन

बाबरी मस्जिद के पक्षकार अंसारी ने कहा कि संकट की घड़ी में शाहीनबाग में बैठे प्रदर्शनकारियों को धरना-प्रदर्शन बंद कर देना चाहिए. कोरोना वायरस भीड़भाड़ वाले स्थानों में तेजी से फैलता है.

शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- देश संकट में है, बंद करो धरना-प्रदर्शन

अयोध्या: अयोध्या बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इक़बाल अंसारी ने दिल्ली के शाहीनबाग में चल रहे सीएए के खिलाफ मुस्लिम प्रदर्शनकारियों पर सवाल खड़े किए हैं. अंसारी ने कहा की कोरोना वायरस को लेकर देश संकट में है. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचने का निर्देश दिया है. इसके बाद भी भीड़ में लोग शामिल हो रहे हैं. लोगों को धरना-प्रदर्शन नहीं करना चाहिए.

अंसारी ने कहा कि मुस्लिम लोगों को धर्मगुरुओं के निर्देशों का पालन करना चाहिए. यह वायरस किसी एक विशेष धर्म के लिए नहीं है. पूरी दुनिया इस बीमारी से परेशान है. किसको यह बीमारी पकड़ ले कोई जान भी नहीं सकता है. यह वायरस हवा से नहीं छूने से फैलता है. भीड़भाड़ में लोग एक-दूसरे को छूते हैं. जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. ऐसे लोग धर्म प्रदर्शन को छोड़ लोगों की बात मानें.

देवबंद के उलेमाओं ने भी मानी PM मोदी की बात, मुसलमानों से 'जनता-कर्फ्यू' का पालन करने को कहा

इकबाल अंसारी ने कहा की अयोध्या से हिन्दू-मुस्लिम आह्वान कर रहे हैं कि मौलानाओं व धर्मगुरों की बात मानी जाए. संक्रमण से बचने के लिए घरो में रहे साफ-सुथरे ढंग से रहें. मुसलमानों को मस्जिद की जगह घरों में नमाज पढ़नी चाहिए. क्योंकि सबाब दोनों जगह का एक-सा मिलता है. 

CoronaVirus ने बढ़ाई आजम खां एंड फैमिली की मुश्किलें, जेल से बाहर आने में लगेगा वक्त

वहीं सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजुदास ने भी देश की श्रद्धालुओं से अपील किया है कि वह अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए अयोध्या न आएं. सभी यज्ञ, पूजन, अनुष्ठान अपने घरों में करें. मठ-मंदिर रहेगा यहां व्यवस्था भी चलती रहेगी. लेकिन यदि आप ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो कैसे आप धार्मिक कार्यों को कर पाएंगे? आप सभी से अपील है कि रामनवमी का पर्व आप अपने घरों में मनाये. सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें. 

Trending news