जिसने आजीवन लड़ी बाबरी मस्जिद की लड़ाई, राम मंदिर निर्माण के लिए सपरिवार दिया योगदान

इकबाल अंसारी ने लिफाफे पर अपने हाथ से राम मंदिर समर्पण निधि लिखा है. बता दें कि आज यानी 27 फरवरी को समर्पण निधि अभियान का अंतिम दिन है.

जिसने आजीवन लड़ी बाबरी मस्जिद की लड़ाई, राम मंदिर निर्माण के लिए सपरिवार दिया योगदान
इकबाल अंसारी.

अयोध्या: अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान के अंतिम दिन गुप्तदान किया है. इकबाल अंसारी ने अपने वालिद व बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार हाजी मोहम्मद हाशिम अंसारी, पत्नी, बेटे और बेटी सहित अपने नाम का कूपन भी कटवाया है. इकबाल अंसारी ने राधाकृष्ण की फोटो छपे लिफाफा में अंशदान धन रखकर समर्पण निधि समर्पित किया है. 

ना हों परेशान, निधि समर्पण अभियान खत्म होने के बाद भी ऐसे कर सकेंगे दान 

इकबाल अंसारी ने लिफाफे पर अपने हाथ से राम मंदिर समर्पण निधि लिखा है. बता दें कि आज यानी 27 फरवरी को समर्पण निधि अभियान का अंतिम दिन है. समर्पण निधि के लिए ट्रस्ट की ओर से विहिप पदाधिकारी धीरेश्वर वर्मा और संघ प्रचारक अनिल सिंह ने इकबाल अंसारी के घर पहुंचकर समर्पण निधि प्राप्त की. 

PM Kisan Scheme: 59 लाख से अधिक किसानों का रुका पैसा, चेक करें कहीं आप भी तो नहीं शामिल

दान गुप्त ही देना चाहिये
इकबाल अंसारी का कहना है कि धर्म के कार्य के लिए सभी को दान करना चाहिए. दान देना, दान लेना हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों में मान्य है. धार्मिक कार्यों को दान से ही पूरा किया जाता है. इस्लाम कहता है कि दान गुप्त ही देना चाहिये. एक हाथ से दिया गया दान दूसरे हाथ को मालूम नहीं होना चाहिए. पूरे हिंदुस्तान में राम मंदिर के लिए दान लिया गया लेकिन कोई विवाद नहीं हुआ. यह खुशी की बात है. समर्पण निधि कार्यक्रम शुरू हुआ तो लोगों ने तरह-तरह की बात की, लेकिन आज समर्पण निधि की समाप्ति के दिन सब अच्छे से बीत गया. 

1 मार्च से बदल जाएंगे आप से जुड़े कई नियम, आम-खास सब पर पड़ेगा बदलाव का असर

राम मंदिर बनने से अयोध्या की तरक्की होगी
आगे इकबाल अंसारी ने कहा कि हमारा मजहब ये भी कहता है कि सभी धर्मों का सम्मान करो. हम और हमारे वालिद मरहूम हाशिम अंसारी का किसी से विवाद नहीं रहा. हिंदू-मुसलमानों में कोई भेद नहीं है. हिंदुस्तान में दोनों साथ रह रहे हैं. इसलिए देश आगे बढ़ रहा है. राम मंदिर बन रहा है हमें इस बात की खुशी है. अयोध्या में राम मंदिर बनने से अयोध्या की तरक्की होगी साथ ही प्रदेश और देश की भी तरक्की होगी. 

Viral Video: क्या कभी भेड़िए को हंसते देखा है आपने? देखें कैसे खुलकर हंस रहा है

WATCH LIVE TV