close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यायिक हिरासत में पाकिस्तानी जासूस, पनाहगारों की तलाश जारी

पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद ऐजाज उर्फ कमाल को विशेष अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और उसके पनाहगाहों की तलाश की जा रही है।

मेरठ : पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद ऐजाज उर्फ कमाल को विशेष अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और उसके पनाहगाहों की तलाश की जा रही है।

सदर पुलिस ने आज बताया कि पाकिस्तानी जासूस ऐजाज को शुक्रवार को छावनी स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया था। शनिवार को चिकित्सकीय जांच कराने के बाद सदर पुलिस और एसटीएफ ने उसे स्पेशल सीजेएम संजय सिंह की अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया। वहां से उसे देर शाम अदालत के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, ऐजाज से पूछताछ के लिए अदालत से सात दिन की रिमांड मांगी गई है। अदालत इस आग्रह पर सोमवार को सुनवाई करेगी। ऐजाज पर विदेशी कानून की धारा 467, 468, 471, 380, 411, भादंवि की धारा 3 और 9 तथा आधिकारिक गोपनीयता कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले पूछताछ में ऐजाज ने कोलकाता के चार युवकों मोहम्मद इरशाद, इरशाद का बेटा अशफ़ाक़ अंसारी, इरशाद के दो भाई इरफान और जहांगीर के नाम बताए हैं। इन चारों को भी इस मामले में नामजद कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। आरोपियों ने ऐजाज को शरण देकर उसके नापाक इरादों को सफल बनाने के लिए कथित मदद की थी।