Jaish-e-Mohammed के आतंकी के पास मिली आगरा के नंबर की गाड़ी, जांच में जुटी खुफिया एजेंसी
Advertisement

Jaish-e-Mohammed के आतंकी के पास मिली आगरा के नंबर की गाड़ी, जांच में जुटी खुफिया एजेंसी

बीती शनिवार सुबह जम्मू से जैश-ए-मुहम्मद का एक आतंकवादी पकड़ा गया था, जिसके बाद से खुफिया एंजेंसी उसकी जांच-पड़ताल में लगी है. जांच में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. ये जानकारी मिली है कि आतंकवादी जिस कार का इस्तेमाल कर रहा था, उसपर उत्तर प्रदेश के आगरा का नंबर था.

सांकेतिक तस्वीर

आगरा: बीती शनिवार सुबह जम्मू से जैश-ए-मुहम्मद का एक आतंकवादी पकड़ा गया था, जिसके बाद से खुफिया एंजेंसी उसकी जांच-पड़ताल में लगी है. जांच में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. ये जानकारी मिली है कि आतंकवादी जिस कार का इस्तेमाल कर रहा था, उसपर उत्तर प्रदेश के आगरा का नंबर था. अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आगरा से कार के बारे में जानकारी मांगी है. बता दें, पकड़े गए आतंकवादी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड भी बरामद हुआ है.  

ये भी पढ़ें: योगी सरकार बड़े शहरों का फिर बनाएगी मास्टर प्लान, आपकी हर जरूरत का रखा गया है ख्याल

पंजाब के लिए जारी हुई थी गाड़ी की एनओसी
जांच में ये बात भी सामने आई है कि साल 2020 के जुलाई में इस सैंट्रो गाड़ी का पंजाब के लिए NOC जारी किया गया था. इसके बाद पंजाब से गाड़ी की नई नंबर प्लेट अलॉट हुई. अब खुफिया एजेंसी आतंकवादियों के पंजाब कनेक्शन की जांच में लगी हुई है.

10 जुलाई को मालिक ने बेच दी थी गाड़ी
लाइव हिंदुस्तान के हवाले से एसपी सिटी बोत्रे रोहन ने बताया है कि उनके पास गाड़ी की एक फोटो भेजकर जानकारी मांगी गई थी. RTO से जानकारी मिली कि 2010 मॉडल की ये सैंट्रो गाड़ी आगरा के ही एक व्यक्ति की थी, लेकिन उसने 10 जुलाई को ये गाड़ी बेच दी थी. इसके बाद कार आगरा डिविजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस से पंजाब के कंवलजीत सिंह के पास भेजी गई. 

ये भी पढ़ें: PHOTOS: गुमनामी बाबा ही नेताजी थे? म्यूजियम में रखीं ये चीजें जोड़ती हैं सुभाष चंद्र बोस से...

पंजाब का नंबर अलॉट होने के बाद भी लगा था UP का नंबर
पंजाब ट्रांसपोर्ट ऑफिस से कार को PB11 CW 9024 नंबर अलॉट किया गया था. लेकिन जम्मू पुलिस ने आतंकवादी के पास से जब गाड़ी पकड़ी, तो उस पर पुराना नंबर UP80 BN 2708 ही लगा हुआ था. NOC होने की वजह से छानबीन में उसका ऑनलाइन रिकॉर्ड भी नहीं मिल पाया. 

कैसे पता चला गाड़ी का पुराना नंबर
एसपी सिटी ने ये भी जानकारी दी कि जम्मू कश्मीर के एसएसपी ने उन्हें फोन कर बताया कि हिदायत उल मलिक नाम का शख्स आतंकवादी सगंठन लश्कर-ए-मुस्तफा का चीफ है. यह संगठन जैश-ए-मुहम्मद से जुड़ा है. फिलहाल हिदायत उल मलिक से खुफिया एजेंसी पूछताछ कर रही है. साथ ही, पंजाब में गाड़ी के नए मालिक से कॉन्टैक्ट किया जा रहा है. गाड़ी पंजाब के पटियाला से जम्मू तक कैसे पहुंची और गाड़ी का पुराना नंबर आतंकी को कैसे पता चला, इस बात का भी खुलासा जल्द किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news