UP: रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर सरकारी कर्मचारी ने ठग लिए दो लाख, DM ने पहुंचाया जेल
Advertisement

UP: रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर सरकारी कर्मचारी ने ठग लिए दो लाख, DM ने पहुंचाया जेल

पीड़ित अभिषेक की ये शिकायत सुनते ही जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह भड़क उठे और उन्होंने कार्यालय से बाबू कृपाल सिंह को अपने दफ्तर बुलवाया.

हाजिर होने के बावजूद कृपाल सिंह घूसखोरी की बात कबूलने को तैयार नहीं था.

अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) के जौनपुर (Jaunpur) में भ्रष्टाचार के खिलाफ डीएम दिनेश कुमार सिंह ने कड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर दो युवकों से ठगी के आरोप में सरकारी कर्मचारी को सलाखों के पीछे डाल दिया.

भ्रष्टाचार के खिलाफ डीएम के तल्ख़ तेवर
दरअसल, सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जौनपुर कलक्ट्रेट में सैकड़ों फरियादी अपनी गुहार लेकर पहुंचे थे. इसी दौरान अभिषेक नामक युवक ने डीएसओ कार्यालय में तैनात बाबू कृपाल सिंह पर नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लेने का आरोप लगाया. पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा कि सरकारी कर्मचारी ने ईस्टर्न रेलवे में टीसी बनाने के लिए 2 लाख रुपये लिए थे. साथ ही फर्जी नियुक्ति पत्र और पहचान पत्र भी बनवा दिया था.

सरकारी कर्मचारी को भिजवाया जेल
पीड़ित अभिषेक की ये शिकायत सुनते ही जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह भड़क उठे और उन्होंने कार्यालय से बाबू कृपाल सिंह को अपने दफ्तर बुलवाया. हालांकि, हाजिर होने के बावजूद कृपाल सिंह घूसखोरी की बात कबूलने को तैयार नहीं था. शिकायकर्ता अभिषेक ने सारे फर्जी कागजात दिखाए और पत्नी के सामने पैसे लेने की बात कही. इस पर कृपाल सिंह की बोलती बंद हो गई और सच सामने आ गया. सरकारी कर्मचारी की पोल खुलते ही डीएम ने उसे तत्काल सस्पेंड कर जेल भेजने का आदेश दे दिया.

वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि सप्लाई विभाग का एक बाबू रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा था. पीड़ित ने मेरे पास आकर शिकायत की, जिस पर मैंने कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबू को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दे दिया है. डीएसओ को भी आदेशित किया गया है कि तत्काल प्रभाव से इसे निलंबित कर दिया जाए.

Trending news