close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा में हमला करने वाले संगठन जैश के 2 आतंकी अरेस्ट, देवबंद के हॉस्टल से पकड़ा

दोनों आतंकी कश्मीर के रहने वाले है. सहारनपुर एटीएस ने देवबंद के हॉस्टल में छापामार कर इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया.

पुलवामा में हमला करने वाले संगठन जैश के 2 आतंकी अरेस्ट, देवबंद के हॉस्टल से पकड़ा
फोटो ANI

सहारनपुरः पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को आज यूपी के सहारनपुर से पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया. गिरफ्तार किए आतंकी का नाम शाहनवाज अहमद तेली है. शाहनवाज कुलगाम का रहने वाला है. गिरफ्तार किए गए दूसरे आतंकी का नाम आकिब अहमद मलिक है जो पुलवामा का रहने वाला है.  इन दोनों की गिरफ्तारी देवबंद के हॉस्टल से हुई है और ये दोनों यहां छात्र बनकर रह रहे थे.

यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया को बताया, 'शाहनवाज जैश से जुड़ा हुआ है, वह एक्टिव मेंबर है और नई भर्ती के लिए यहां आया था. इन दोनों के पास से 32 बोर का पिस्टल मिला है, 30 जिंदा कारतूस मिले है. पुलिस को इनके पास से कई जिहादी बातचीत के दस्तावेज भी मिले है. इन दोनों में से शाहनवाज आतंकी ग्रेनेड लॉन्च करने में एक्सपर्ट माना जाता है.' पुलिस ने कहा है कि दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा. पूछताछ में हम जानना चाहेंगे कि इनका लक्ष्य का था, कौन इन्हें फंडिंग कर रहा था. 

बता दें कि एटीएस की टीम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. एटीएस को मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कई जिलों में आतंकी साजिश रची जा रही थी.