कैराना उपचुनाव : सैकड़ों EVM मशीन खराब, लौट रहे हजारों मतदाता, बीजेपी पर धांधली का आरोप
Advertisement

कैराना उपचुनाव : सैकड़ों EVM मशीन खराब, लौट रहे हजारों मतदाता, बीजेपी पर धांधली का आरोप

कैराना उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, लेकिन 113 पोलिंग बूथ पर मशीन खराब होने की खबर.

EVM मशीनें खराब होने से निराश होकर लौट रहे मतदाता. (फोटो-ANI)

शामली: कैराना लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह 7 बजे से जारी है. शांतिपूर्वक तरीके से मतदान कराने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. कैराना लोकसभा में करीब 16 लाख वोटर हैं. कैराना लोकसभा उपचुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. यह सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद खाली हुआ था. मतदान के नतीजे 31 मई को आएंगे. इस सीट पर सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह और गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन के बीच है. सपा और रालोद गठबंधन को तमाम अन्य पार्टियों ने समर्थन दिया है.

  1. 113 EVM मशीन खराब होने की खबर, लौट रहे मतदाता
  2. मृगांका सिंह और तबस्सुम हसन के बीच सीधा मुकाबला
  3. कैराना में सुबह 9 बजे तक 10.20 फीसदी मतदान

 

 

  • कैराना में सुबह 9 बजे तक 10.20 % मतदान  हुआ है.
  • अब तक मिली जानकारी के मुताबिक कैराना उपचुनाव में 113 EVM मशीन खराब होने की खबर है. गठबंधन ने इसके लिए सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. गठबंधन प्रत्याशी ने कहा कि बीजेपी ने डर की वजह से धांधली शुरू कर दी है.
  • कैराना लोकसभा उपचुनाव में गंगोह विधानसभा के गांव गांधीनगर बूथ संख्या 196 में EVM मशीन खराब होने के कारण वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है.
  • शामली सिटी के हिंदू कन्या पोलिंग बूथ 75 पर VVPAT मशीन खराब हो गई है.
  • कैराना लोकसभा सीट पर EVM  ओर VVPAT मशीन खराब होने के मामले में गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग सत्ता का दुरुपयोग कर जान बूझकर मशीनें खराब कर रहे हैं. विपक्ष ने कहा कि दलित और मुस्लिम वोटर भारी संख्या में मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से बीजेपी डर गई है.
  • कैराना उपचुनाव: गंगोह विधानसभा के गांधीनगर, कलालहति, बल्लमजरा, तातारपुर, गंगोह ब्लॉक, बेगी, सांगाठेड़ा, हुसैनपुर में कई बूथों पर EVM मशीन खराब होने की वजह से मतदाता मतदान केंद्र पहुंच कर वापस लौट रहे हैं.
  • शामली में बूथ संख्या 4 की VVPAT मशीन और कांधला के बालिका इंटर कॉलेज में 4 मशीनों में से 3 मशीन हुई खराब.
  • कैराना लोकसभा उपचुनाव मे 29 EVM मशीन पिछले 3 घंटे से खराब हैं. विधानसभा गंगोह के गांव गांधीनगर बूथ संख्या 196 में EVM मशीन खराब.

Trending news