कानपुर: विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई समेत 25 अपराधियों की अवैध संपत्ति होगी जब्त
Advertisement

कानपुर: विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई समेत 25 अपराधियों की अवैध संपत्ति होगी जब्त

कानपुर रेंज की पुलिस अब उन अपराधियों पर शिकंजा कसने जा रही है, जिन्होंने शहर और आस-पास के इलाकों में करोड़ों की अवैध संपत्ति बना रखी है. अब पुलिस ऐसे 25 अपराधियों की जमीनें जब्त करने की तैयारी में है. 

आईजी मोहित अग्रवाल अधिकारियों के साथ मीटिंग लेते हुए

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे गैंग के करीब-करीब खात्मे के बाद कानपुर रेंज की पुलिस अब उन अपराधियों पर शिकंजा कसने जा रही है, जिन्होंने शहर और आस-पास के इलाकों में करोड़ों की अवैध संपत्ति बना रखी है. अब पुलिस ऐसे 25 अपराधियों की जमीनें जब्त करने की तैयारी में है. इसके लिए आईजी रेंज कानपुर ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली और उसमें निर्देश दिए कि अवैध संपत्ति बनाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए. 

जय बाजपेयी की अवैध संपत्तियां होंगी जब्त 
कानपुर रेंज के ऐसे 25 अपराधियों की लिस्ट बनाई गई है, जिनके पास अवैध संपत्ति है और उन पर कार्रवाई की जानी है. इस लिस्ट में गैंगस्टर विकास दुबे का खास रहा जय बाजपेयी भी शामिल है. जय बाजपेयी की कानपुर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में कई अवैध प्लॉट और मकान हैं. विकास दुबे के खौफ के दम पर जय बाजपेयी ने कानपुर में खूब संपत्ति बनाई है. अब इन्हें जब्त किए जाने की तैयारी है. इसके अलावा शराब माफिया विनय सिंह गौर की भी अवैध संपत्ति पर पुलिस की नजर है. औरैया जिले में डबल मर्डर के आरोपी कमलेश पाठक की संपत्ति भी जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं. 

लखनऊ: BJP विधायक के नाम से वायरल लेटर पर दर्ज हुई FIR, देवमणि द्विवेदी बोले, 'फर्जी है पत्र' 

आईजी रेंज कानपुर ने अधिकारियों के साथ बैठक में अवैध हथियारों के सप्लायर और फैक्ट्रियों पर भी शिकंजा कसने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए लाइसेंसी असलहे की दुकानों की भी मजिस्ट्रेट के साथ चेकिंग करने और रेंज के सभी जिलों में अवैध शराब और हथियारों के खिलाफ भी अभियान चलाने के निर्देश दिए. विकास दुबे के मामले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद अपराधियों की जमानत को लेकर भी सतर्कता बरती जा रही है. आई जी रेंज कानपुर ने अपराधियों की बेल कैंसिलेशन का विशेष अभियान चलाने के लिए भी कहा है. 

आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल ने अपराध समीक्षा गोष्ठी में अधिकारियों को ये निर्देश दिए. बैठक में DIG कानपुर,एसपी कानपुर देहात,एसपी इटावा एसपी औरैया,एसपी फतेहगढ़ और एसपी कन्नौज मौजूद रहे. 

WATCH LIVE TV

Trending news