Kanpur Shootout: हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर्स की बीवियों को भी नहीं छोड़ेगी UP पुलिस

आईजी ने बताया कि अध्ययन करने के बाद यह सामने आया है कि इस पूरे मामले में ऑडियो के आधार पर कई लोगों की भूमिका संदिग्ध पाई जा रही है. जिसमें कुछ महिलाओं की भूमिका भी सामने आ रही है. आईजी का कहना है कि सभी ऑडियो क्लिप्स का फॉरेंसिक परीक्षण कराया जाएगा.

Kanpur Shootout: हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर्स की बीवियों को भी नहीं छोड़ेगी UP पुलिस
बिकरू गांव में दिख रही है सिर्फ पुलिस

कानपुर: बिकरू हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस के संज्ञान में वे ऑडियो क्लिप्स भी हैं, जो इन दिन वायरल हो रहे हैं. आईजी ने इस ऑडियो क्लिप्स पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर जांच-पड़ताल और स्टडी के बाद ये ऑडियो क्लिप्स सही पाए जाते हैं, तो जिन महिलाओं की भी भूमिका इस हत्याकांड में दिखाई दे रही है, उन पर भी कार्रवाई होगी. 

आईजी ने बताया कि अध्ययन करने के बाद यह सामने आया है कि इस पूरे मामले में ऑडियो के आधार पर कई लोगों की भूमिका संदिग्ध पाई जा रही है. जिसमें कुछ महिलाओं की भूमिका भी सामने आ रही है. आई जी का कहना है कि सभी ऑडियो क्लिप्स का फॉरेंसिक परीक्षण कराया जाएगा. फिर लीगल ओपिनियन के बाद संबंधित धाराएं लगाकर उसके तहत कार्रवाई की जाएगी. 

शशिकांत की पत्नी मनु के हैं वायरल ऑडियो क्लिप्स 
आईजी का कहना है कि सामने आया ऑडियो में सुनाई दे रही महिला के पति को हाल में जेल भेजा गया है. शशिकांत की पत्नी खुद स्वीकार कर रही हैं कि घटना के पूर्व ही उसको पूरी जानकारी थी. आईजी का कहना है कि ऑडियो में वो साफ कह रही है कि उसके पति ने किसी दूसरे अपराधी के छत पर मोर्चा ले रखा है. जिसके बाद उसने अपने ससुर को फोन करके जल्दी घर बुलाया. 

Vikas Dubey Case: विकास के शूटर अमर से शादी कर बेहद खुश थी खुशी, अपनी शादी में झूमकर नाची 

'शशिकांत की पत्नी चाहती, तो ये घटना न होती'
आईजी का कहना है कि पूर्व जानकारी होने के बावजूद महिला ने पुलिस को फोन नहीं किया. अगर शशिकांत की पत्नी चाहती तो 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दे सकती थी, तो ऐसी भयानक घटना नहीं होती. आईजी का कहना है कि घटना होने के बाद भी इस महिला ने साक्ष्यों को छुपाने का पूरा प्रयास किया विकास और उसके गुर्गों की जानकारी भी काफी हद तक शशिकांत की पत्नी को पता थी. लेकिन पुलिस के पहुंचने पर वह पूरी तरह घटना से अनभिज्ञ बनी रही. अब इस पूरे मामले में जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV