कानपुर: यूं ही नहीं 'लव जेहाद' का अड्डा बनी जूही लाल कॉलोनी, धर्मांतरण कथा का ना'पाक' कनेक्शन भी !

लव जेहाद के मामलों को SIT अब PFI, सिमी और पाकिस्तान से जोड़कर देख रही है. IG का कहना है कि अब फंडिंग के एंगल से भी जांच की जाएगी. 

कानपुर: यूं ही नहीं 'लव जेहाद' का अड्डा बनी जूही लाल कॉलोनी, धर्मांतरण कथा का ना'पाक' कनेक्शन भी !
शालिनी यादव ने भागकर की थी फैसल से शादी

कानपुर: लव जेहाद के मुद्दे को सुर्खियों में ला देने वाली कानपुर की जूही लाल कॉलोनी की प्रेम कहानियों का महज जेहाद से ही कनेक्शन नहीं है, अब लव स्टोरीज के पीछे पाकिस्तान की हेट स्टोरी के भी तार जुड़े हुए नजर आने लगे हैं. कानपुर में धड़ाधड़ सामने आ रही हैं लव कम कंवर्जन स्टोरीज की जांच जब SIT ने शुरू की तो जूही लाल कॉलोनी के लवर ब्वॉयज का संगठित गिरोह सामने आने लगा. 

शालिनी का 'फैसल' खुद गरीब लेकिन हायर किया महंगा वकील
लव जेहाद के मामलों को SIT अब PFI, सिमी और पाकिस्तान से जोड़कर देख रही है. शालिनी यादव लव जेहाद मामले के आरोपी के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं, लेकिन फैसल के केस के लिए महंगे वकील को हायर किय गया है. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि इस फंडिंग का सोर्स का क्या है?

'जूही लाल कॉलोनी: धर्मांतरण कथा' स्कीम के पीछे कौन?
IG मोहित अग्रवाल का कहना है कि जितने भी पीड़ित उनसे मिले हैं, उनकी तरफ से बताया गया कि आरोपी जूही लाल कॉलोनी के रहने वाले हैं. जब पता किया गया तो सामने आया कि सभी आरोपियों की माली हालत ठीक नहीं है, फिर भी ये पैसे खूब खर्च करते हैं. IG का कहना है कि अब फंडिंग के एंगल से भी जांच की जाएगी. पुलिस मामले के पाकिस्तान कनेक्शन की भी आशंका जाहिर कर रही है.

दुर्गेश यादव मर्डर: 'जालसाज गैंग' की धोखाधड़ी से नाराज लेडी डॉन ने 'थर्ड डिग्री' देकर मारी गोली, अब गिरफ्तार 

CDR बताएगा लव या हेट स्टोरी?
IG का कहना है कि लगातार फंडिंग की बात सामने आ रही थी तो ऐसे में सभी युवकों की सीडीआर की जांच होगी. CDR के जरिये पता लगाया जाएगा कि कहीं इन लोगों का पीएफआई, सिमी और दुश्मन देशों से तो संपर्क नहीं है, जो इन्हें इस काम के लिए फंडिंग कर रहे थे. 

'लव जेहाद' का ट्रेनिंग सेंटर बनी जूही लाल कॉलोनी
कानपुर की जूही लाल कॉलोनी के निवासी फैसल और शालिनी यादव का वीडियो सामने आने के बाद शहर में लव जेहाद पर खोजबीन हुई तो यहां 9 मामले सामने आए. पांच मामले एक ही कॉलोनी के थे, जिनमें मुस्लिम लड़कों ने लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाया और बहला-फुसलाकर या तो उन्हें घर से भगा लिया या फिर भगाने की तैयारी में थे. कुछ केसेज में तो लड़कियों ने धर्म बदलकर निकाह भी कर लिया था. ऐसे में परिजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की थी. मामले में पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर चुकी है. 

WATCH LIVE TV