कानपुर : हॉटस्पॉट इलाके में भीड़ लगाने वाले MLA पर मुकदमा दर्ज, CO को भारी पड़ी विधायक से यारी
Advertisement

कानपुर : हॉटस्पॉट इलाके में भीड़ लगाने वाले MLA पर मुकदमा दर्ज, CO को भारी पड़ी विधायक से यारी

चमनगंज के हॉटस्पॉट इलाके में बीच सड़क पर मजमा लगाने वाले एसपी विधायक इरफान सोलंकी पर उनके भाई समेत मुकदमा दर्ज किया गया है. इरफान सोलंकी हॉटस्पॉट एरिया में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और यहां ने निवासियों के साथ सड़क पर ही महफिल जमा ली.

हॉटस्पॉट इलाके में बिना मास्क के बैठे विधायक इरफान सोलंकी

कानपुर: चमनगंज के हॉटस्पॉट इलाके में बीच सड़क पर मजमा लगाने वाले एसपी विधायक इरफान सोलंकी पर उनके भाई समेत मुकदमा दर्ज किया गया है. इरफान सोलंकी हॉटस्पॉट एरिया में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और यहां ने निवासियों के साथ सड़क पर ही महफिल जमा ली. इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी जवाब तलब किया गया है. इलाके के चौकी इंचार्ज को विधायक से दोस्ती की कीमत निलंबन के तौर पर चुकानी पड़ी है, जबकि दो थाना प्रभारी इंचार्ज निरीक्षकों से सफाई मांगी गई है. विधायक के बगल में बैठे रहे सीओ को सस्पेंशन थमा दिया गया.

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा 
हॉटस्पॉट इलाके में जहां बेवजह घर से बाहर निकलने पर भी पाबंदी होती है, ऐसे में भीड़ इकट्ठा करने के जुर्म में समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी पर धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है. इसके अलावा धारा 188, 269 और 270 के तहत भी विधायक, उनके भाई और दो समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. ये धाराएं महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम से जुड़ी हुई हैं.

इसे भी पढ़िए : बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को छुट्टी में भी मिड डे मील खिलाएगी योगी सरकार ! ये है पूरी योजना   

मौजूद पुलिकर्मियों पर भी कार्रवाई 
विधायक का हॉटस्पॉट एरिया में बैठे हुए 42 सेकेंड का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें पुलिसकर्मी भी विधायक के साथ दिखाई दे रहे थे. ऐसे में पुलिस की छवि धूमिल करने के चलते थाना चमनगंज के चौकी प्रभारी तकिया पार्क सुरेंद्र नारायण शुक्ला को सस्पेंड किया गया है. सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक चमनगंज राजबहादुर सिंह और प्रभारी निरीक्षक बजरिया राममूर्ति से मामले पर स्पष्टीकरण मांगा गया.

क्या था पूरा मामला?
कानपुर के चमनगंज इलाके के हॉटस्पॉट एरिया में गुरुवार को इलाके के विधायक इरफान सोलंकी देखे गए. उन्होंने करीब 100 लोगों की मौजूदगी में सड़क पर ही बैठक की और सरेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाईं. विधायक इरफान सोलंकी का 42 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. वीडियो में सड़क पर लोगों की भीड़ साफ देखी जा रही है जबकि इरफान सोलंकी वीडियो की शुरुआत में बिना मास्क के ही बैठे रहे. विधायक ने मामले पर सफाई दी थी कि उन्हें सूचना मिली थी कि हॉटस्पॉट इलाके को बेवजह सील किया गया है, जिसकी जानकारी लेने जब वे पहुंचे तो लोग घरों से आकर उन्हें समस्या बताने लगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news