कानपुर में नाले की सफाई करने के दौरान निजी सफाईकर्मी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

कानपुर में नाले की सफाई करने के दौरान निजी सफाईकर्मी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

कानपुर के नजीराबाद थाना क्षेत्र की घटना. रेस्‍टोरेंट संचालक ने बुलाया था नाले की सफाई के लिए.

सफाई कर्मी की मौत के बाद परिजनों ने काटा हंगामा.

कानपुर : कानपुर में नाले की सफाई के दौरान निजी सफाई कर्मी की नाले में गिरकर मौत हो गई. उसके नाले में गिरने और उसकी मौत होने के बाद उसे सफाई के लिए बुलाने वाला रेस्‍टोरेंट संचालक मौके से फरार हो गया. वहीं मरने वाले व्‍यक्ति के परिजनों को जैसे ही उसकी मौत की खबर मिली तो उन्‍होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. इसके बाद कई थाने की पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया. करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद सफाई कर्मी के शव को नाले से बा‍हर निकाला गया.

यह घटना नजीराबाद क्षेत्र में हुई. यहां स्थित चूल्हा रेस्टोरेंट के संचालक पर आरोप है कि उसने नाले की सफाई के लिए निजी सफाई कर्मी राम बाबू को बुलाया था. राम बाबू ने उसके निर्देश के अनुसार नाला साफ करने का काम शुरू किया. इसी काम के दौरान राम बाबू मैनहोल में उतर गया. वहां सफाई करने के दौरान ही वह उसमें गिर पड़ा. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

राम बाबू की मौत होने पर उसे बुलाने वाले रेस्‍टोरेंट संचालकों ने मामले की जानकारी ना तो राम बाबू के परिजनों को दी और ना ही पुलिस को दी. उन्‍होंने पूरी तरह से मामले को छिपाने का प्रयास किया. जब उसके परिजन उसे खोजते हुए उस इलाके में पहुंचे तो उन्‍हें उसकी मौत की जानकारी मिली. तुरंत ही सभी परिजन मौके पर पहुंच गए. वहां पहंचने के बाद सभी ने हंगामा काटना शुरू कर दिया. हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें समझाने का प्रयास किया लेकिन हंगामा जारी रहा.

इसके बाद एहतियातन कई थानों की फोर्स मौके पर भेजी गई. उसके शव को निकालने के लिए दमकल को बुलाया गया. दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद रामबाबू के शव को बाहर निकाला. शव को बाहर निकालने के बाद पुलिस ने उसे गाड़ी में रखकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस दौरान पुलिस की संवेदनहीनता देखने को मिली. गाड़ी में जब शव को रखकर पोस्टमार्टम भेजा गया तो शव आधा गाड़ी के ऊपर और आधा गाड़ी के नीचे लटकता रहा. वहीं हैलट अस्पताल में भी राम बाबू के परिजनों और मिलने वालों ने रेस्टोरेंट संचालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. जिसके चलते कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित लोगों को शांत करा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया. लोगों में पुलिस की भूमिका को लेकर भी गुस्सा देखने को मिला.

Trending news