उन्नाव में खजाने का दावा करने वाले संत शोभन सरकार का निधन, भक्तों में शोक की लहर
Advertisement

उन्नाव में खजाने का दावा करने वाले संत शोभन सरकार का निधन, भक्तों में शोक की लहर

शोभन सरकार ने साल 2013 में फतेहपुर के रीवा नरेश राम बख्श के किले में 1000 टन सोने का खजाना दबे होने का दावा किया था. शोभन सरकार ने ये दावा एक सपने के आधार पर किया था. शोभन सरकार का प्रभाव उन्नाव और उसके आस-पास के क्षेत्र में अच्छा खासा रहा है. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर शोक जताया है.

फाइल फोटो

उन्नाव:  डौंडिया खेड़ा में खजाने का दावा कर चर्चा में आने वाले संत शोभन सरकार (Shobhan Sarkar) का बुधवार को निधन हो गया. उनके निधन की खबर से उनके भक्तों में शोक की लहर है. उनका आश्रम कानपुर देहात (kanpur) के शिवली कोतवाली क्षेत्र में है. शोभन सरकार का प्रभाव उन्नाव और उसके आस-पास के क्षेत्र में अच्छा खासा रहा है. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर शोक जताया है.

इसे भी देखें : 69000 Teacher Result : आज अपलोड होने वाला है रिजल्ट, ऐसे होगी भर्ती 

डौंडिया खेड़ा में खजाना होने का किया था दावा 
शोभन सरकार ने साल 2013 में फतेहपुर के रीवा नरेश राम बख्श के किले में 1000 टन सोने का खजाना दबे होने का दावा किया था. शोभन सरकार ने ये दावा एक सपने के आधार पर किया था. जिसके बाद सरकार ने सोना निकलवाने के लिए उस जगह पर खुदाई भी करवाई, लेकिन दिलचस्प बात ये रही कि वहां कोई खजाना नहीं मिला. इस मामले पर तत्कालीन समय में खूब राजनीति हुई थी. केंद्र और प्रदेश सरकार के बीच खजाने की बांट को लेकर बयानबाज़ी भी हुई लेकिन खजाना जब नहीं निकला तो दोनों को ही इस मामले पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. 

watch live tv

 

Trending news