Kanpur शेल्टर होम मामले की आज SC में सुनवाई, UP सरकार पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

हाल ही में, वकील अपर्णा भट्ट ने उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित आश्रय गृह में कोविड-19 पॉजिटिव आने वाली 57 नाबालिग लड़कियों को उचित चिकित्सा उपचार और सुविधाएं देने की मांग की.

Kanpur शेल्टर होम मामले की आज SC में सुनवाई, UP सरकार पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

कानपुर: जिले के एक शेल्टर होम (बाल संरक्षण गृह) में 50 से ज्यादा बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था. आज सरकार मामले में स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी. '

सुप्रीम कोर्ट ने वकील गौरव अग्रवाल को मामले की जांच में ऐमिकस क्यूरी नियुक्त किया है गया है. हाल ही में, वकील अपर्णा भट्ट ने उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित आश्रय गृह में कोविड-19 पॉजिटिव आने वाली 57 नाबालिग लड़कियों को उचित चिकित्सा उपचार और सुविधाएं देने की मांग की.

फिरोजाबाद में मास्क न पहनने पर लगेगी 'क्लास', लापरवाह लोगों को दी जाएगी ये सजा

याद दिला दें कि 22 जून को कानपुर स्थित एक सरकारी बाल संरक्षण गृह में एक साथ 57 लड़कियों के कोरोना वायरस संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया था. यही नहीं यहां 7 लड़कियां गर्भवती भी पाई गई थीं. जांच के दौरान पता चला कि शेल्टर होम में रहने वाली 2 लड़कियां HIV पॉजिटिव भी थीं और उन्हें हेपेटाइटिस C भी था. मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार और संवासिनी गृह की अधीक्षिका मिथलेश पाल को सस्पेंड कर दिया था.

WATCH LIVE TV