'NHAI के परियोजना निदेशक को थप्पड़ मारने वाले को इनाम' कहने वाले सपा विधायक पर केस
Advertisement

'NHAI के परियोजना निदेशक को थप्पड़ मारने वाले को इनाम' कहने वाले सपा विधायक पर केस

केस दर्ज होने पर विधायक का कहना है कि जो वीडियो जारी हुई है, वह दमन की कार्रवाई है. विधायक का कहना है कि पहले तो बिना मुआवजे का निस्तारण किये, अवैध तरीके से फैक्टरी तोड़ दी गई. अब मुकदमा लिखकर उल्टा पीड़ित का ही उत्पीड़न किया जा रहा है...

'NHAI के परियोजना निदेशक को थप्पड़ मारने वाले को इनाम' कहने वाले सपा विधायक पर केस

श्याम तिवारी/कानपुर: यूपी के कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेयी पर NHAI के परियोजना निदेशक प्रशांत द्विवेदी ने केस दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के आधार पर बिठूर थाने में ये मुकदमा दर्ज कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, विधायक पर आरोप है कि उन्होंने परियोजना निदेशक को थप्पड़ मारने वाले को 1 लाख का इनाम देने का एलान किया था. इसके अलावा, निदेशक के घर पर हमला करने की धमकी भी दी थी.

UP बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के Improvement Exam का जारी किया शेड्यूल, यहां जानें कैसे करें अप्लाई

वीडियो में कही गई यह बात
फिलहाल, पुलिस ने विधायक पर अपशब्द कहने और धमकी देने के मामले में धारा 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया है. दरअसल, जीटी रोड चौड़ीकरण के अमिताभ की फैक्टरी भी जद में आ रही है. इसके लिए विधायक ने बिठूर स्थित फैक्टरी में धरना प्रदर्शन किया था. इसका वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया गया था. प्रदर्शन में विधायक ने कहा था कि एनएचएआई के प्रोजेक्ट निदेशक उनसे रिश्वत लेना चाहते हैं. इसी बीच उन्होंने कहा था कि जो निदेशक को थप्पड़ मारेगा, उसे 1 लाख रुपये दिए जाएंगे.

वीडियो के आधार पर शुरू हुई जांच
हालांकि, केस दर्ज होने पर विधायक का कहना है कि जो वीडियो जारी हुई है, वह दमन की कार्रवाई है. विधायक का कहना है कि पहले तो बिना मुआवजे का निस्तारण किये, अवैध तरीके से फैक्टरी तोड़ दी गई. अब मुकदमा लिखकर उल्टा पीड़ित का ही उत्पीड़न किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम समाजवादी हैं, इस उत्पीड़न को बर्दाश्त नही करेंगे. इस अन्याय के खिलाफ संघर्ष करेंगें. विधायक का कहना है कि फैक्टरी तोड़ने की एवज में उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया गया. बिठूर इंस्पेक्टर शैलेंद्र यादव को पास वीडियो उपलब्ध करा दिए गए हैं, जिसके आधार पर जांच की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news