कानपुर: अफगानिस्तान में फंसी भारत की बेटी को ससुराल वाले भेजने को हुए तैयार, जल्द लौटेगी हिना
Advertisement

कानपुर: अफगानिस्तान में फंसी भारत की बेटी को ससुराल वाले भेजने को हुए तैयार, जल्द लौटेगी हिना

हिना की मां के किए गए प्रयास ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है. विदेश मंत्रालय से उन्हें सकारात्मक जवाब मिला है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अफगानिस्तान से फ्लाइट शुरू होते ही हिना को वापस स्वदेश लाया जाएगा.

कानपुर: अफगानिस्तान में फंसी भारत की बेटी को ससुराल वाले भेजने को हुए तैयार, जल्द लौटेगी हिना

श्याम तिवारी/कानपुर:अफगानिस्तान में फंसी देश की बेटी हिना के मामले में जी मीडिया की मुहिम रंग लाती दिख रही है. हिना की स्वदेश वापसी की उम्मीदें बढ़ गई हैं. एक तरफ विदेश मंत्रालय से हिना के परिजनों को सकारात्मक जवाब मिला है. वहीं, दबाव बनने पर हिना के ससुराल वाले भी उसे भेजने के लिए तैयार हो गए हैं. हिना ने अपनी मां और भाई को फोन कर इस बात की जानकारी दी.हिना ने बताया कि उसके ससुराल वाले बच्चों सहित उसे भारत भेजने को तैयार हो गए हैं. 

अफगानिस्तान चली गई थी  हिना 
आरोप है कि हिना के ससुराल वालों ने उसे वहां बंधक बना कर रखा था और तरह तरह से प्रताड़ित कर रहे थे.बता दें कि मुम्बई में बार में काम करने के दौरान हिना को मो. गनी नाम के युवक से प्यार हो गया था. जिसके बाद मो. गनी ने उसके साथ प्रेम विवाह किया. इस दौरान दोनों को एक बच्चा भी पैदा हुआ. जिसके बाद मो. गनी हिना को लेकर अफगानिस्तान चला गया. काफी समय तक वह हिना के साथ अफगानिस्तान में रहा. इस दौरान हिना ने दो और बच्चों को जन्म दिया.

मां से स्वदेश वापसी के लिए लगाई गुहार 
इसके बाद में मो. गनी अफगानिस्तान से मुम्बई वापस आ गया. जबकि अफगानिस्तान में गनी के परिजन उसे प्रताड़ित करने लगे. इधर तालिबान का अफगानिस्तान में कब्जा होने के बाद वहां जुल्मों सितम बढ़ गए. इन हालातों में हिना ने कानपुर के बाबूपुरवा इलाके में रहने वाली अपनी मां से उसे भारत बुलाने के लिए गुहार लगाई. गरीब मजबूर मां को कुछ सूझ नहीं रहा था कि वह अपनी बेटी की मदद कैसे करे. इस दौरान क्षेत्र में रहने वाले एक वकील ने हिना की मां की मदद की.

अफगानिस्तान से फ्लाइट शुरू होते ही आएगी हिना 
हिना की मां के किए गए प्रयास ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है. विदेश मंत्रालय से उन्हें सकारात्मक जवाब मिला है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अफगानिस्तान से फ्लाइट शुरू होते ही हिना को वापस स्वदेश लाया जाएगा. वहीं, कानपुर और मुंबई में पुलिस के सक्रिय होने के बाद अफगानिस्तान में हिना के ससुराल वाले भी उसे भारत भेजने के लिए तैयार हो गए हैं. जिसकी जानकारी हिना ने फोन करके अपने परिजनों को दी. वहीं, हिना की मां ने इस मुहिम में उसकी मदद करने करने वालों का शुक्रिया अदा किया.

WATCH LIVE TV

Trending news