खाकी शर्मसार! शिकायत लेकर थाने आई युवती से सिपाही और उसके दोस्त ने किया रेप, तीन साल बाद केस दर्ज
Advertisement

खाकी शर्मसार! शिकायत लेकर थाने आई युवती से सिपाही और उसके दोस्त ने किया रेप, तीन साल बाद केस दर्ज

Kanpur Dehat News: कानपुर में एक सिपाही और उसके एक दोस्त पर एक युवती से रेप का आरोप लगा है. 

सांकेतिक तस्वीर.

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में खाकी को शर्मसार करता एक मामला सामने आया है. यहां मंगलपुर थाने में तैनात एक सिपाही और उसके साथी पर एक युवती से दुष्कर्म का आरोप लगा है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. युवती ने दुष्कर्म के बाद शादी का झांसा देने और धमकी देने का भी आरोप लगाया है.

क्या है पूरा मामला? 
पीड़ित युवती ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि इटावा के बकेवर निवासी सिपाही दिलीप कुमार तीन वर्ष पहले रसूलाबाद के तिस्ती चौकी में तैनात था. उसकी तैनाती के दौरान वह एक मामले को लेकर चौकी में शिकायत करने गई थी. चौकी में मिले सिपाही दिलीप ने बातचीत के बाद उसका मोबाइल नंबर ले लिया. धीरे-धीरे उससे बात करनी शुरू कर दी. कुछ दिनों के बाद सिपाही ने उसे बुलाया और उससे दुष्कर्म किया. 

शादी का दवाब डालने पर दी धमकी
पीड़िता ने शिकायत करने की बात कही, तो शादी कर लेने का वादा करते हुए उसे चुप करा दिया. कुछ दिनों बाद में सिपाही दिलीप के साथी विशाल ने भी उससे दुष्कर्म किया. इस दौरान पीड़िता आरोपी के सामने रोई-गिड़गिड़ाई, लेकिन सिपाही शादी का झांसा देकर उसे बरगलाता रहा. कुछ दिनों बाद सिपाही का तबादला हो गया. इसके बाद वह शादी की बात से मुकर गया. पीड़िता ने शादी के लिए दबाव डाला, तो आरोपी सिपाही ने उसे धमकाना शुरू कर दिया. 

सिपाही को तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबित 
अब पीड़िता ने मामले की शिकायत की है. जिस पर रसूलाबाद थाना पुलिस ने मंगलपुर थाने में तैनात आरोपित सिपाही और उसके दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही आरोपित सिपाही और साथी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं, इस मामले पर पुलिस अधीक्षक सुनीति ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार आरोपी सिपाही समेत दो पर मुकदमा दर्ज किया गया है. सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही सिपाही और साथी को गिरफ्तार कर अन्य विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है. 

Trending news