शर्मसार: कोरोना से माता-पिता की मौत, शव भेजने के नाम पर अस्पताल कर्मियों ने मांगे 5 हजार रुपये
Advertisement

शर्मसार: कोरोना से माता-पिता की मौत, शव भेजने के नाम पर अस्पताल कर्मियों ने मांगे 5 हजार रुपये

कानपुर में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से पहले पिता की मौत हुई और बाद में माता की. शव को शव दाह गृह ले जाने पर मांगे गए पैसे

फाइल फोटो

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना से जहां लोग अपनों को खो रहे हैं तो कहीं ऐसे लोग भी हैं जो इंसानियत को भी शर्मसार कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है कानपुर से जहां पर एक शख्स ने पहले पिता को खोया फिर उसके बाद मां को. आरोप है कि जब बेटे ने शव को श्मशान घाट ले जाने के लिए कहा तो अस्पताल के स्टाफ ने पांच हजार रुपये मांगे और शव देने से इंकार कर दिया.

Oxygen Crisis in UP: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भेजे 5 हजार लीटर के जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर, अब दूर होगी किल्लत

पिता और मां की कोरोना से मौत 
शास्त्रीनगर सिंधी कालोनी के रहने वाले तरुण चावला के 80 साल के पिता और मां दोनों ही कोरोना पॉजिटिव थे. शनिवार को उन दोनों को हैलट में एडमिट कराया गया. हैलट में तरुण के पिता को पहले वार्ड 4 और मां को वार्ड 3 में रखा गया था. तरुण के पिता की मौत रविवार को और मां की मौत सोमवार को हो गई. तरुण ने आरोप लगाया है कि शव को ले जाने के लिए सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली. उन्होंने अस्पताल के नर्स और डॉक्टरों पर भी सही से ट्रीटमेंट न करने का आरोप लगाया.

मांगे गए पांच हजार रुपये
तरुण ने आरोप लगाया कि दस्तावेज बनाने के लिए पांच हजार रुपये लिए गए हैं और शव को श्मसान घाट पर पहुंचाने के लिए पांच हजार रुपये और मांगे गए. विरोध किया तो स्टाफ ने उनके और उनके रिश्तेदार के साथ हाथापाई की. बाद में पुलिस ने शव को श्मशान घाट भिजवाने का इंतजाम कराया. शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत सरकारी वाहन से श्मशान घाट भिजवाया गया. परिवार ने कोई तहरीर नहीं दी है.

सोमवार को कानपुर में कोरोना से रिकार्ड मौतें हुई हैं. कोरोना संक्रमित कुल 36 रोगियों की जान चली गई. इनमें 24 घंटे के अंदर की 21 मौतें हैं 15 मौतें 24 घंटे के कुछ पहले की हैं जिन्हें पोर्टल पर सोमवार को अपडेट किया गया. 

पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में खुला कोविड कंट्रोल रूम, 24 घंटे खुली रहेंगी हेल्पलाइन

 

WATCH LIVE TV

Trending news