विक्रम कोठारी के घर के बाद Rotomac के ऑफिस पहुंची CBI की टीम, 3695 करोड़ रुपए का है बैंक घोटाला
Advertisement

विक्रम कोठारी के घर के बाद Rotomac के ऑफिस पहुंची CBI की टीम, 3695 करोड़ रुपए का है बैंक घोटाला

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की कारोबारी विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर पर 20 घंटे से ज्यादा समय से डेरा जमाए हुए है.

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर पर 20 घंटे से ज्यादा समय से सीबीआई टीम जांच में जुटी है.

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की कारोबारी विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर पर करीब 24 घंटे से ज्यादा समय से डेरा जमाए हुए है. सोमवार तड़के कोठारी के कानपुर स्थित आवास संतुष्टि में जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम मंगलवार तक मौजूद है. मंगलवार को सीबीआई की टीम रोटोमैक कंपनी के कानपुर स्थित ऑफिस में पहुंची है. यहां भी सघन जांच की जा रही है. सीबीआई की टीम पूरे घर को अपने कब्जे में लेकर तलाशी और परिवार वालों से पूछताछ में जुटी है. कारोबारी विक्रम कोठारी पर आरोप है कि उन्होंने अपनी कंपनी रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के विस्तार के लिए सात अलग-अलग बैंकों से कर्ज लिया था. आरोप है कि विक्रम कोठारी ने बैंक कर्ज में 3695 करोड़ रुपये की हेराफेरी की है.

  1. रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर है 3695 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप
  2. 20 घंटे से ज्यादा देर से विक्रम कोठारी के घर पर जांच कर रही है सीबीआई की टीम
  3. बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर दर्ज किया गया है मुकदमा

पीएनबी घोटाला के पर्दाफाश के बाद खुला विक्रम कोठारी का मामला
इस बैंकिंग घोटाले का पर्दाफाश ऐसे समय हुआ है जब कारोबारी नीरव मोदी तथा उनके मामा मेहुल चोकसी से जुड़ी, पंजाब नेशनल बैंक की 11384 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी का पता चला है. अधिकारियों ने कहा कि रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को 2008 से बैंक आफ इंडिया के नेतृत्व में बैंकों के एक समूह ने 2919 करोड़ रुपये का बैंक रिण दिया था लेकिन भुगतान में बार बार चूक के कारण ब्याज मिलाकर यह राशि बढ़ कर 3695 करोड़ रुपये हो गई. बैंक आफ बडौदा का आरोप है कि कंपनी को 2008 से कर्ज दिया जा रहा था.

ये भी पढ़ें: रोटोमैक के मालिक ने मानी 800 करोड़ रुपए के कर्ज की बात, कहा- मैं देश छोड़कर कहीं नहीं भाग रहा

बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर विक्रम कोठारी के घर पहुंची CBI टीम
अधिकारियों ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से दी गई शिकायत पर कानपुर स्थित रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशक विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना कोठारी और बेटे राहुल कोठारी तथा बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने कानपुर में कोठारी के घर और दफ्तरों सहित तीन स्थानों पर छापेमारी की.

ये भी पढ़ें: विक्रम कोठारी के बुरे दिन और सलमान खान का है कनेक्शन?

कोठारी की पत्नी और बेटे से सघन पूछताछ
सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने स्पष्ट रूप से कहा कि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि छापेमारी कर रही सीबीआई ने कोठारी, उनकी पत्नी और बेटे से पूछताछ की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आरोपियों के एक आवासीय अपार्टमेंट और कार्यालय परिसर को सील किया गया है. आरोप है कि कर्ज मिलने के बाद धनराशि उसके बताए गए उददेश्य से अलग रखकर, इसका गबन किया गया.

ये भी देखे

Trending news