कानपुर में दबंगों का कहर, दलित नाबालिग को जिंदा जलाया
Advertisement

कानपुर में दबंगों का कहर, दलित नाबालिग को जिंदा जलाया

एक तरफ उन्नाव गैंगरेप का मामला शांत भी नहीं हुआ कि कानपुर में पानी लेने के खातिर दलित नाबालिग को कुछ दबंगों ने आग के हवाले कर दिया. 

पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी. (फोटो-ANI)

कानपुर: एक तरफ उन्नाव गैंगरेप का मामला शांत भी नहीं हुआ कि कानपुर में पानी लेने के खातिर दलित नाबालिग को कुछ दबंगों ने आग के हवाले कर दिया. प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसकी वजह से महिलाएं और लड़कियां खौफ के साए में घुट-घुटकर जीने के लिए मजबूर हैं. 14 अप्रैल को एक तरफ देश और प्रदेश के तमाम नेता आंबेडकर जयंती कार्यक्रम में व्यवस्त थे, दूसरी तरफ कानपुर जिले में दो दलित बच्चियों पर दबंगों ने कहर बरपाया. दोनों नाबालिग लड़की जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है.

  1. पानी भरने गई नाबालिग को आग के हवाले किया
  2. आग के हवाले करने से पहले जमकर पिटाई भी की
  3. पीड़िता की हालत गंभीर, हैलट अस्पताल में इलाज जारी

नाबालिग की हालत नाजुक
कानपुर के राजपुर थाना क्षेत्र में दबंगों ने पानी लेने के खातिर दलित नाबालिग बच्ची को आग के हवाले कर दिया. फिलहाल उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और पहले हालात को काबू में किया. बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. गंभीर रूप से झुलसी होने के कारण जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद बच्ची को कानपुर के हैलट अस्पताल में भेज दिया गया है. इस घटना के बाद पूरे गांव और आसपास के इलाके में तनाव का माहौल है. शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस की तैनाती की गई है.

राजपुर थाना क्षेत्र के वैना गांव का मामला
पुलिस के मुताबिक यह मामला कानपुर देहात के राजपुर थाना क्षेत्र के वैना गांव का है. यहां पानी के विवाद को लेकर के गांव के ही पांच दबंगों ने पहले कक्षा 10 की छात्रा निधि और उसके परिजनों को जमकर पीटा.  इतने से मन नहीं भरा तो नाबालिक छात्रा के ऊपर मिट्टी तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं. परिजनों ने किसी तरह आग की लपटें बुझाई और पुलिस को पूरे मामले की सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को पहले शांत कराया.

 

 

गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
इलाज के लिए नाबालिग को जिला अस्पताल भेजा गया. बहुत ज्यादा झुलस जाने के कारण प्राथमिक इलाज के बाद पीड़िता को हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. नाबालिग के पिता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. गांव में शांति का माहौल रहे इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

ये भी देखे

Trending news