बाजार में इस बार नहीं मिलेगी 7 फुट से बड़ी कांवड़, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

बाजार में इस बार नहीं मिलेगी 7 फुट से बड़ी कांवड़, जानें क्या है पूरा मामला

इस कांवड़ मेले में आने वाले श्रद्धालु कावड़ियों के साथ कोई हादसा ना हो इसलिए पुलिस प्रशासन ने इस बार विशेष सतर्कता बरती है. 

हरिद्वार आने वाले कावड़ियों का कहना है कि 7 फुट से ऊंची कांवड़ पर रोक लगाना बहुत ही गलत है.

हरिद्वार, नरेश गुप्ता: हर साल हरिद्वार आने वाले कांवड़ मेले में कांवड़िएं बड़ी-बड़ी कावड़ लेकर हरिद्वार से अपने अपने गंतव्य को रावना होते हैं और हर वर्ष यह बड़ी कांवड़ काफी आकर्षण का केंद्र भी रहती हैं, मगर इस साल कांवड़ मेले में कावड़िया बड़ी कांवड़ नहीं ले जा सकेंगे, क्योंकि पुलिस प्रशासन ने 7 फुट से बड़ी कांवड़ बनाने पर रोक लगा दी है. अगर बाजार में 7 फुट से बड़ी कावड़ तैयार हो रही है, तो पुलिस की टीम लगातार कावड़ बाजार का निरीक्षण कर बड़ी कावड़ पर खुद ही आरी चला रही है. पुलिस की इस कार्रवाई से जहां बड़ी कावड़ ले जाने वाले कावड़िए नाराज हैं, तो वहीं कावड़ बनाने वाले दुकानदार काफी परेशान नजर आ रहे हैं.  

fallback

श्रावण मास का कावड़ मेला शुरू हो गया है. इस कांवड़ मेले में आने वाले श्रद्धालु कावड़ियों के साथ कोई हादसा ना हो इसलिए पुलिस प्रशासन ने इस बार विशेष सतर्कता बरती है. इस बार हरिद्वार में 7 फुट से ऊंची कांवड़ बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसका कारण कांवड़ियों की सुरक्षा है. दरअसल, पूर्व में ऊंची कांवड़ों से कई हादसे हुए हैं, जिसको लेकर ये फैसला लिया गया है.

fallback

ऊंची कांवड़ कई बार बिजली के तारों से टकराकर कांवड़ में करंट आने से कांवड़ियों के साथ हादसा हो चुका है और इस साल कावड़ मेले में किसी तरह के हादसे की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए पुलिस ने यह कदम उठाया है.

हरिद्वार आने वाले कावड़ियों का कहना है कि 7 फुट से ऊंची कांवड़ पर रोक लगाना बहुत ही गलत है. कावड़ मेले के दौरान कई कांवड़िए बड़ी कांवड़ लेकर जाते हैं न की छोटी कांवड़. हर साल ही बड़ी कांवड़ ही हमारे द्वारा ले जाई जाती हैं. कावड़ियों का कहना है कि पुलिस प्रशासन को करीब 11 फुट की कावड़ ले जाने की इजाजत तो देनी ही चाहिए.

Trending news