close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आराम ही नहीं सेहत का ख्याल भी रखेगी ये हाई स्पीड ट्रेन, 'तेजस' के मेन्यू पर डालें नजर

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को देश की पहली प्राइवेट (कॉरपोरेट) ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ जंक्शन से रवाना किया.

आराम ही नहीं सेहत का ख्याल भी रखेगी ये हाई स्पीड ट्रेन, 'तेजस' के मेन्यू पर डालें नजर
यात्रियों की सेहत का भी ख्याल रखते हुए मेन्यू बनाया गया है.

लखनऊ: लखनऊ से दिल्ली अब दूर नहीं है. देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन आईआरसीटीसी (IRCTC) की तेजस ट्रेन (Tejas Express) आज लखनऊ से नई दिल्ली (Lucknow to Delhi) के लिए रवाना हो गई है. अत्याधुनिक सुविधा से लैंस ये ट्रेन 6 घंटे 15 मिनट में यात्रियों को को लखनऊ से दिल्ली पहुंचाएंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को देश की पहली प्राइवेट (कॉरपोरेट) ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ जंक्शन से रवाना किया.

लखनऊ (Lucknow) से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन का संचालन इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) के द्वारा किया जा रहा है. इस ट्रेन में आपको वो सारी सुविधाएं मिलेगी, जो आपको प्लेन में मिलती है. यात्रियों की सेहत का भी ख्याल रखते हुए मेन्यू बनाया गया है. 

दो कैटेगरी में बांटा मेन्यू
तेजस एक्सप्रेस में मुसाफिरों के शानदार खाने का बंदोबस्त किया गया है, सिटिंग स्टाइल की तरह ही मेन्यू को भी दो कैटेगरी में बांटा गया है. पहला एक्सिक्यूटिव क्लास और दूसरा चेयर कार क्लास. 

जानें क्या है MENU में
चाय के साथ ही चार किस्म का नाश्ता आपका इंतज़ार करेगा, जिसे आप अपनी सुविधा के हिसाब से चुन सकते हैं. वेज कटलेट, पोहा, उत्तपम, वर्मिसिल्ली, मेंदू बड़ा, सूजी उपमा, ब्रेड ऑमलेट के साथ ब्राउन ब्रेड, मिष्टी और मैंगो दही, फ्रूट जूस, कॉर्न फ्लैक्स, और दूध के साथ कई अन्य चीज़े नाश्ते में शामिल की गई है. 

Know what is in MENU

शाम को मिलेगी स्पेशल चाय
दोपहर में भी चाय-कॉफी के साथ प्रीमियम कुकीज का लुत्फ लिया जा सकता है. इसी तरह, शाम के वक्त स्पेशल चाय, समोसा, भुने हुए काजू, बादाम, और मफिन्स का लुत्फ उठा सकते हैं.

Dinner will also be special

डिनर भी होगा खास
डिनर में भी आपकी पसंदीदा डिशिश का ख्याल रखा है. वेज सूप, पनीर टिक्का मसाला, दाल तड़का, आलू भाजी, तवा रोटी, लच्छा पराठा, फ्लेवर्ड दही और आइसक्रीम के आलवा नॉन वेज पसंद करने वालों के लिए चिकन टिक्का मसाला उपलब्ध रहेगा.

Special tea will be available in the evening 

इतना देना होगा किराया
लखनऊ से नई दिल्ली की टिकट की कीमत एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,310 रुपये होगी. वहीं, दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपये का होगा जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे.