आप घर में भी मना सकते हैं NEW YEAR 2021 का शानदार जश्न, पढ़ लीजिए ये ऑप्शन
Advertisement

आप घर में भी मना सकते हैं NEW YEAR 2021 का शानदार जश्न, पढ़ लीजिए ये ऑप्शन

इस बार नए साल के जश्न पर पाबंदियां लगाई गयी हैं, लेकिन हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिनके जरिए इस बार आप नए साल का जश्न कुछ अलग अंदाज में मना सकते हैं. पढ़िए पूरी खबर...

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्लीः कुछ घंटों बाद साल 2020 अलविदा हर देगा और नया साल 2021 नए जोश और नयी उम्मीदों के साथ दस्तक देना. कोरोना कहर के चलते न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर कुछ पाबंदियां लगी हुई हैं. संक्रमण न फैले इसलिए इस बार नए साल पर भीड़ के साथ जश्न मनाने पर रोक लगाई गई है, लेकिन आप कुछ नए तरीको से घर पर ही नए साल का शानदार जश्न मना सकते हैं.

घर में करें थीम पार्टी का आयोजन
कोरोना को ध्यान में रखते हुए इस बार सीमित लोगों की मौजूदगी में घरों में ही नए साल की पार्टी का आयोजन किया जाए तो ज्यादा अच्छा रहेगा. ऐसा करने से आपके एंजॉयमेंट में कमी नहीं आएगी. आजकल थीम पार्टी का ट्रेंड खूब चलन में है. ऐसे में नए साल का जश्न मनाने के लिए थीम पार्टी एक बेहरीन ऑप्शन है. थीम पार्टी से आप घर में ही एन्जॉय कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें: टीचर को मारने के लिए स्कूल में लेकर आया पिस्टल, लेकिन जान से हाथ धो बैठा 'टार्जन'

कैंडल लाइट डिनर का करें आयोजन
शानदार खाने के बिना नए साल का जश्न अधूरा रह सकता है. आम तौर पर लोग नए साल पर रेस्टोरेंट और होटल्स में ही खाना खाना पसंद करते हैं. लेकिन इस बार कोविड की वजह से बाहर निकलने पर पाबंदी है. लेकिन आप थोड़ी सी मेहनत करके घर में ही अपनी फैमिली के साथ कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं और फैमिली के साथ नए साल की खास शुरुआत कर सकते हैं. 

नए साल पर बनाएं कुछ अलग
इसके अलावा अगर आप रात को नए साल का जश्न नहीं मना सकते तो आप 1 जनवरी को ही न्यू ईयर पार्टी कर सकती हैं. आप उस दिन खाना बनाएं. इसकी तैयारी थोड़ा पहले से शुरू कर दें. नया साल जीवन में नई उम्मीदें लेकर आता है तो क्यों ना इस खास अवसर पर आप कुछ अलग बनाएं. आप ऐसा कुछ ट्राई करें, जो आपने पहले कभी ना बनाया हो. इसके अलावा माहौल को देखते हुए आप कुछ स्नैक्स आइटम भी तैयार कर सकते हैं.

घरों को लाइटिंग से सजाएं
नया साल अपने साथ नई उम्मीदें लेकर आता है और लाइटिंग के बिना किसी भी पार्टी में रौनक नहीं आती. जब पार्टी नए साल की हो तो लाइटिंग पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है. बाजारों में तरह-तरह के कैंडल, लैंप और डिस्को लाइट्स मौजूद हैं. इन लाइट्स के साथ डिस्कों लाइट्स जरूर लगाएं. इससे पार्टी का माहौल डबल हो जाएगा. इसके अलावा आप रंग बिरंगी मोमबत्तियों से भी घर को डेकोरेट कर के पार्टी की रौनक को बढ़ा सकते हैं. इस तरह घर में ही आपको डिस्को का मजा मिलेगा.

घर में फैमिली के साथ करें डांस पार्टी
खास बात यह है कि हर चीज में पॉजिटिविटी देखनी चाहिए. यूं तो हर साल नए साल के जश्न पर सभी अपने-अपने दोस्तों के साथ नाइट क्लब और होटल्स में पार्टी मनाते हैं. लेकिन यह ऐसा पहला मौका जब नए साल पर अधिकतर लोग अपने घरों में अपनी फैमिली के साथ रहेंगे. ऐसे में इस बार नए साल पर घर में ही किसी थीम पर आप डांस पार्टी का आयोजन करें. अपनी पसंद के पार्टी सॉन्ग प्ले करें और फैमिली के सभी लोगों के साथ घर में मिलकर डांस पार्टी करें.

बोनफायर पार्टी का करें आयोजन
सर्दी के मौसम में नए साल का आगाज होता है. ऐसे में इस बार नए साल के जश्न पर घर में रहकर ही बोनफायर पार्टी से बेहतर और क्या हो सकता है. अगर आपके घर के अंदर ही बोनफायर एरिया है तो आप वहां पर पार्टी का इंतजाम करें. अगर आपके घर के भीतर बोनफायर प्लेस नहीं है तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप घर से बाहर गार्डन में या फिर छत पर भी यह अरेंजमेंट कर सकते हैं. साउंड सिस्टम पर कुछ मजेदार सॉन्ग लगाएं साथ में फैमिली के साथ मिलकर खूब एंजाय करें इस दौरान आप फैमिली के साथ कुछ गेम्स भी खेल सकते हैं जो आपकी पार्टी को रोचक बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर होगा प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय, 2022-23 में सत्र की शुरुआत

ये भी पढ़ें: सरकार का आदेश: माघ मेला, मथुरा संत समागम में कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बिना No Entry

UP LIVE TV

Trending news