आपके मतलब की है ये खबर, जानिए कैसे मिलेगी नजदीकी होम डिलीवरी/भोजन वितरण केंद्रों की जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हॉट स्पॉट्स वाले क्षेत्रों में जरूरत के हर सामान की होम डिलीवरी होगी. इन इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है. आप घर पर रहें, सुरक्षित रहें, कोरोना योद्धा आपकी हर कदम पर मदद करेंगे.

आपके मतलब की है ये खबर, जानिए कैसे मिलेगी नजदीकी होम डिलीवरी/भोजन वितरण केंद्रों की जानकारी

लखनऊ: अगर आप लॉकडाउन की वजह से जरूरी सामान नहीं ले पाए हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. योगी सरकार ने कोरोना संकट की इस घड़ी में प्रदेश वासियों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका पूरा ख्याल रखा है. आपको खाना चाहिए या फिर किराने का सामान, अब आप ऑनलाइन जा कर एक क्लिक में आसपास के केंद्रों की जानकारी ले सकते हैं.

योगी सरकार की ओर से supplymitra-up.com नाम से एक वेबसाइट की शुरूआत की गई है. जिस पर बेहद सरल ढंग से आपको आपके नजदीकी इलाकों से खाना और सामान मंगवाने में आसानी होगी. लिंक खोलते ही तीन ऑपशन आएंगे. जिसमें पहला ऑपशन राशन सामग्री की होम डिलीवरी करने वाले डिस्ट्रीब्यूटर की जानकारी के लिए है. दूसरा पके हुए भोजन केंद्रों की, जबकि तीसरा खाद्य सामग्री वितरण केंद्रों की जानकारी देने के लिए है.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के 39 जिलों में पहुंचा कोरोना वायरस का संक्रमण, कुल मरीजों की संख्या 388 पहुंची

पहले ऑप्शन पर क्लिक करते हुए आपसे आपका जिला, वॉर्ड, मोहल्ला आदि पूछा जाएगा. जिस पर उपयुक्त जानकारी भरते ही आपको आपके इलाके के विक्रेता का विवरण- नाम, फोन नंबर के साथ मिल जाएगा.
जबकि दूसरे और तीसरे ऑप्शन यानी पके हुए खाने और खाद्य सामग्री वितरण केंद्रों की जानकारी के लिए आपसे बस आपका जिला और निकाय के बारे में पूछा जाएगा. जिसके बाद एक इलाके की लंबी चौड़ी फेहरिस्त आपके सामने होगी. इतना ही नहीं यदि आपके घर के पास कोई भोजन वितरण केंद्र नहीं है तो आप कंट्रोल रूम नंबर 1076 या 1070 पर अपनी आवश्यकता बता सकते हैं.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नहीं किया पालन तो होगी कार्रवाई

बता दें कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस कम्युनिटी स्तर तक न फैले इसके लिए 15 जिलों को हॉटस्पाट्स यानी जहां कोरोना के 6 या फिर उससे ज्यादा मरीज मिले हैं, उन इलाकों को सील कर दिया है. यहां आवाजाही भी बंद रहेगी. इन इलाकों में बैंक, पेट्रोल पंपों के साथ-साथ हर तरह की दुकाने भी 15 अप्रैल तक बंद रहेंगी. ऐसे में जरूरत का सामान पहुंचाना प्रशासन की जिम्मेदारी होगी. उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि हॉट स्पॉट्स वाले क्षेत्रों में जरूरत के हर सामान की होम डिलीवरी होगी. इन इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है. आप घर पर रहें, सुरक्षित रहें, कोरोना योद्धा आपकी हर कदम पर मदद करेंगे.