close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तराखंड: मोबाइल ऐप के जरिए जानिए पंचायत चुनाव के रुझान, 21 अक्टूबर को होगी मतगणना

 UK PANCHAYAT 2019 ऐप के जरिए अब जनता को पंचायत चुनाव के रुझान देखने को मिलेंगे.

उत्तराखंड: मोबाइल ऐप के जरिए जानिए पंचायत चुनाव के रुझान, 21 अक्टूबर को होगी मतगणना
फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड पंचायत चुनाव (Uttarakhand Panchayat Election) में इस बार मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. तीनों चरणों में कुल मिलाकर 69.59 प्रतिशत मतदान हुआ. 12 जिलों में सबसे अधिक मतदान ऊधमसिंह नगर में, जबकि सबसे कम मतदान अल्मोड़ा में हुआ. गढ़वाल मंडल में उत्तरकाशी के मतदाता सबसे आगे रहे. अब 21 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी. 

मतगणना को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है . मतगणना सुबह 8 बजे से होगी और मतगणना का कार्य सीसीटीवी की निगरानी में होगी.  मतगणना के मद्देनजर जहां पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जा रहा है  तो वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों की भी तैनाती की जा रही है. 

आम जनता को भी मतगणना की जानकारी मिले  इसके लिए  राज्य निर्वाचन आयोग ने भी तैयारी कर ली है. मतगणना के नतीजों की जानकारी के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने एक ऐप लॉन्च की है . UK PANCHAYAT 2019 ऐप के जरिए अब जनता को पंचायत चुनाव के रुझान देखने को मिलेंगे.

लाइव टीवी देखें

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, इस ऐप पर जीतने वाले और रनरअप सभी प्रत्याशियों की पूरी जानकारी होगी. ग्राम प्रधान से लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य सभी के चुनाव नतीजे भी मोबाइल ऐप के जरिए जनता जान सकेगी .

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट का कहना है इस ऐप के जरिए आम जनता को काफी सहूलियत मिलेगी. जनता की सहूलियत को देखते हुए इस ऐप को बनवाय़ा गया है.