कुमाऊँ मंडल के कोरोना संक्रमितों का रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में इलाज शुरू
Advertisement

कुमाऊँ मंडल के कोरोना संक्रमितों का रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में इलाज शुरू

कुमाऊँ मंडल के 6 जिलो के कोरोना संक्रमितों का इलाज हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में हो रहा था. पिछले एक सप्ताह से कुमाऊँ मंडल के जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद यह फैसला लिया गया है.

सांकेतिक तस्वीर.

धीरेंद्र गौड़/उधम सिंह नगर: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अब उधम सिंह नगर स्वास्थ्य महकमे ने जिला अस्पताल रुद्रपुर में संक्रमित का इलाज शुरू कर दिया है. अब तक इस क्षेत्र के कोरोना संक्रमितों का इलाज हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में किया जा रहा था. 

उधम सिंह नगर स्वास्थ महकमे को अब कोरोना संक्रमितों को जिले से बाहर इलाज कराने के लिए नहीं भेजना पड़ेगा. जवाहर लाल नेहरू जिला अस्पताल रुद्रपुर की तीसरी मंजिल पर बनाए गए आइसोलेशन बार्ड में कोरोना संक्रमितों का इलाज शुरू हो चुका है.

उत्तराखंड में 727 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, राज्य में अब 31 कंटेनमेंट जोन

 

रुद्रपुर जिला अस्पताल में फिलहाल 12 कोरोना संक्रमितों का इलाज हो रहा है. इनमें 4 मरीज शनिवार को ही भर्ती हुए. दरअसल कुमाऊँ मंडल के 6 जिलो के कोरोना संक्रमितों का इलाज हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में हो रहा था. पिछले एक सप्ताह से कुमाऊँ मंडल के जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद यह फैसला लिया गया है.

रुद्रपुर जिला अस्पताल को अपग्रेड करके मेडिकल कॉलेज का दर्जा प्राप्त हो गया है. अभी अस्पताल में भवनों का निर्माण हो रहा है. डिप्टी सीएमओ अविनाश खन्ना ने बताया कि पहले अस्पताल के एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था. लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ने पर इसे कोविड अस्पताल में बदला गया है और आइसोलेशन में रह रहे लोगों को होटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news