कुंभ से पहले उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट, टिहरी में 83 और हरिद्वार से सामने आए 32 नए केस
X

कुंभ से पहले उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट, टिहरी में 83 और हरिद्वार से सामने आए 32 नए केस

टिहरी के कोडियाला स्थित ताज होटल में 83 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मचा हुआ है. यंहा 97 लोगों के स्टाफ में से 83 लोग पॉजिटिव निकले हैं.

कुंभ से पहले उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट, टिहरी में 83 और हरिद्वार से सामने आए 32 नए केस

हरिद्वार: उत्तराखंड में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. धर्मनगरी हरिद्वार में कोरोना ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. यहां के हरिपुर कलां में स्थित प्रमुख गीता कुटीर आश्रम में 32 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, टिहरी स्थित ताज होटल में 83 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी पॉजिटिव स्टाफ को आइसोलेट कर दिया है.  होटल को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है. 

 लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले 
धर्मनगरी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके मद्देनजर मेला क्षेत्र में प्रवेश के लिए एसओपी के सभी मानक भी बुधवार से लागू हो जाएंगे. अब कुंभ क्षेत्र में प्रवेश के लिए पूर्व पंजीकरण अनिवार्य हो जाएगा. प्रदेश सरकार ने कुंभ मेला अवधि एक अप्रैल से 30 अप्रैल तय की है. इस कारण अब कुंभ क्षेत्र में प्रवेश के लिए सभी को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा.

लड़कियां मारती थीं युवक को ताने, पहले फेसबुक पर लिखा पोस्ट, फिर उठा लिया ऐसा दर्दनाक कदम

कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन 
मेला प्रशासन ने नारसन बॉर्डर के साथ ही सहारनपुर और बिजनौर से लगती सीमा पर भी विशेष चेक पोस्ट को अलर्ट कर दिया है. यहां मुख्य रूप से पुलिस के साथ प्रशासनिक टीम तैनात की गई है. चेकपोस्ट पर भीड़ जमा न हो इसके लिए यात्रियों के सिर्फ दस्तावेज ही जांचे जाएंगे. साथ ही यहां पर पेयजल और शौचालय की सुविधा भी प्रदान की जा रही है. प्रवेश पाने वाले यात्रियों को मेला क्षेत्र में भी मास्क, सोशल डिस्टेंस, सेनिटाइजर जैसी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

VIDEO: जब डांस करते हुए लड़की बन गई 'नागिन'

होटल ताज के 83 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
टिहरी के कोडियाला स्थित ताज होटल में 83 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मचा हुआ है. होटल के 97 लोगों के स्टाफ में से 83 लोग पॉजिटिव निकले हैं, जबकि 6 गेस्ट जो यंहा ठहरे हुए थे, उनकी भी सैंपलिंग कराई गई. सभी लोग निगेटिव पाए गए.  टिहरी में जब से कोरोना वायरस सैंपलिंग की गई है, तब से लेकर अब तक 4 हजार 174 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. डिप्टी सीएमओं एलडी सेमवाल ने कहा कि बढ़ते संक्रमितों को देखते हुए विभाग ने जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news