जूना अखाड़े ने की कुंभ समाप्ति की घोषणा, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर कही ये बात
Advertisement

जूना अखाड़े ने की कुंभ समाप्ति की घोषणा, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर कही ये बात

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेला संक्रमण का आइटम बम बना हुआ है. रोज संतों व श्रद्धालुओं के संक्रमित होने की खबर आ रही है.

जूना अखाड़े ने की कुंभ समाप्ति की घोषणा, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर कही ये बात

हरिद्वार: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेला संक्रमण का आइटम बम बना हुआ है. रोज संतों व श्रद्धालुओं के संक्रमित होने की खबर आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील (PM Appeal to Juna Kahada) रंग लाई है.  जूना अखाड़े की तरफ से भी कुंभ समाप्ती की घोषणा की गई है. स्वामी अवधेशानंद गिरि ने ट्वीट कर जानकारी दी है. 

ट्वीट कर दी जानकारी 
जूना अखाड़े के श्रीमहंत स्वामी अवधेशानंद गिरि ने ट्वीट के जरिए बताया कि "भारत की जनता व उसकी जीवन रक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हमने विधिवत कुम्भ के आवाहित समस्त देवताओं का विसर्जन कर दिया है. जूना अखाड़ा की ओर से यह कुम्भ का विधिवत विसर्जन-समापन है".

अखाड़े ने जारी किया पत्र
श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के एक पत्र के मुताबिक, "जूना अखाड़े की बैठक शनिवार सायंकाल 3 बजे प्रारंभ हुई. जिसमें उपस्थित सभी सदस्यों तथा अखाड़े के हजारों साधू-संतों ने आपस में गहन विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया कि कोरोना महामारी को देखते हुए जनहित में निर्णय लिया कि जो देवताओं का आवाह्न किया गया उन सबको विसर्जन करते हुए सभी उत्तराखंड के तीर्थों व सिद्धपीठों से प्रार्थना करते हैं और कुंभ मेला हरिद्वार 2021 का विसर्जन करते हैं".

पीएम मोदी ने की थी अपील 
पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वामी अवधेशानंद गिरी को टैग करते हुए अपने ट्वीट में कहा था कि 'मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी.' पीएम मोदी ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि 'आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की. सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं. मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया.'

गर्मी से बचने के लिए दादी ने निकाला अनोखा जुगाड़, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news