प्रमोद कुमार/कुशीनगर: कुशीनगर में नकली नोटों का कारोबार करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस नकली नोट रैकेट चलाने वाले समाजवादी पार्टी नेता सहित 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक अब नकली नोट मामले में एनआईए जांच कर सकती है. टीम एक सप्ताह के भीतर कुशीनगर आ सकती है. पकड़े गए तस्करों का नेपाल से कनेक्शन मिला है, गिरोह का सरगना औरंगजेब अक्सर नेपाल जाता था. उसके नेपाल और जाली नोट के  नेटवर्क की जांच होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल
वहीं, फेक करेंसी मामले में पार्टी नेताओं का नाम जुड़ने पर सपा ने मोर्चा खोला है. पार्टी ने कुशीनगर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. सपा नेता व पूर्व मंत्री ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी ने  आरोप लगाया कि सपा को बदनाम करने को लेकर पुलिस ने प्रायोजित कार्रवाई की है. कहा कि जिन 10 लोगों को पुलिस ने अन्य जगहों से गिरफ्तार दिखाया वह गलत है, सभी को 21 सितंबर को एक घर में चल रही दावत पार्टी से गिरफ्तार किया गया है. पूर्व मंत्री ने मामले की जांच की मांग की है.


मुख्तार और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष संग वायरल हुई तस्वीर
वहीं आरोपी औरंगजेब का मुख्तार अंसारी और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू के साथ साथ फोटो सामने आई है. कहा जा रहा है कि पुलिस कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को नोटिस जारी कर पूछताछ कर सकती है.


पुलिस को मिले  5.62 लाख के जाली नोट
यह गिरोह यूपी-बिहार की सीमा में जाली नोटों का कारोबार करता था.  गिरोह के तार नेपाल से भी जुड़े बताए जा रहे हैं. मामला नेपाल से जुड़ा होने की वजह से बीते दिनों कुशीनगर पुलिस एक्शन मोड में आ गई. पुलिस ने जाली नोटों के प्रकरण में गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों के पास से 5.62 लाख के जाली नोट, तमंचे और चार सुतली बम बरामद किए गए थे. इनके पास से लग्जरी गाड़ियां और अन्य सामान भी बरामद किए गए.


अब तक 11 की हो चुकी गिरफ्तार
जाली नोटों की तस्करी मामले में अब तक पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बुधवार को पुलिस ने 11वें आरोपी मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था. मुस्तकीम पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस मुठभेड़ में उसके पास से 30 हजार के जाली नोट, 10 हजार भारतीय करेंसी, एक तमंचा, चार जिंदा कारतूस सहित बाइक बरामद किए हैं.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


अकेले लखनऊ में 50 हजार रेस्तरां-ढाबे और ठेले, CM योगी का आदेश का कैसे होगा पालन?


पति ने रची पत्नी के खिलाफ साजिश, डॉक्टरों के साथ मिलकर कर दिया पागल घोषित