close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ललितपुर में युवक की मौत से पहले का वीडियो हो रहा वायरल, बुजुर्ग मां दर-दर मांग रही न्‍याय

युवक की बुजुर्ग मां ने गांव के ही कुछ लोगों द्वारा जमीन विवाद के चलते युवक की हत्‍या का आरोप लगाया था लेकिन नाराहट थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की थी.

ललितपुर में युवक की मौत से पहले का वीडियो हो रहा वायरल, बुजुर्ग मां दर-दर मांग रही न्‍याय
पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे हैं सवाल. फाइल फोटो

ललितपुर : उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर उस समय सवाल उठ रहे हैं, जब एक युवक का मौत से पहले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक युवक अपनी हत्‍या की आशंका को लेकर भयभीत दिख रहा है. साथ ही अपने शरीर पर चाकुओं से किए गए बार के जख्मों को दिखाते हुए पुलिस द्वारा विपक्षियों के खिलाफ कार्यवाही न करने और साथ मे मिले होने की बात कह रहा है.

वीडियो में युवक कह रहा है कि कुछ लोगों द्वारा उसकी हत्‍या की जा सकती है. इसके कुछ दिनों बाद ही युवक का शव गांव के ही पास जंगल में एक पेड़ के नीचे पड़ा हुआ मिला था. इसके बाद से ही मृत युवक की बेबस बुजुर्ग मां दर दर भटक कर अपने बेटे की हत्‍या कर शव को जंगल में फेंकने का आरोप लगाते हुए न्याय की भीख मांग रही है. घटना नाराहट थाना क्षेत्र अंतर्गत दिगवार ग्राम की है. 

ललितपुर जिले की नाराहट थाना पुलिस सवालों के घेरे में है. मामला पिछले 23 जून का है. जब दिगवार ग्राम निवासी 27 वर्षीय करन का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव के ही पास एक पेड़ के नीचे पड़ा हुआ मिला था. इसके शरीर पर धारदार हथियार के निशान भी पाए गए थे. इसके बाद युवक की बुजुर्ग मां ने गांव के ही कुछ लोगों द्वारा जमीन विवाद के चलते युवक की हत्‍या का आरोप लगाया था लेकिन नाराहट थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की थी.

अब युवक का मौत से पहले दिए एक बयान का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें युवक बता रहा है कि जमीन विवाद के चलते गांव के ही कुछ लोगों ने पहले उसके शरीर पर चाकू और तलवार से हमला किया था. इसके घाव भी वह वीडियो में दिखा रहा है. साथ ही वह पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही न करने और उनके साथ मिले होने की बात भी कह रहा है. वहीं वीडियो में वह अपनी हत्‍या किए जाने को लेकर भी आशंकित दिख रहा है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से नाराहट पुलिस पर सवाल खड़े हो गए हैं कि किस तरह से पुलिस ने लापरवाही करते हुए समय रहते पीड़ित युवक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की और उसकी मौत हो गई. यही नहीं आरोप है कि उसकी मौत को भी पुलिस ने आत्महत्‍या साबित कर दिया. अब मृतक की मां आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर आलाधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगाने को मजबूर है. इस मामले में ललितपुर पुलिस अधीक्षक ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हिसाब से कार्यवाही की बात कही है. साथ ही अगर इस मामले में कोई लापरवाही बरती गई है तो वह एक बार फिर से जांच कर सच्चाई की पड़ताल करने की बात कह रहे हैं.