मेरठ में Sports University को लेकर कवायद तेज, मुफ्त में जमीन देगा सिंचाई विभाग

सिंचाई विभाग तकरीबन 36.98 हेक्टेयर जमीन मेरठ यूनिवर्सिटी को देगा. पिछले दिनों नोएडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार मेरठ में खेल विवि. बनाने की घोषणा की थी. खेल विश्वविद्यालय अत्याधुनिक सुविधाओ से सुसज्जित होगा

मेरठ में Sports University को लेकर कवायद तेज, मुफ्त में जमीन देगा सिंचाई विभाग
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के मेरठ (Merrut) में खेल विश्वविद्यालय (Sports University) के मुख्यमंत्री के ऐलान करने के बाद अब जमीनी स्तर पर भी काम दिखने लगा है. बजट (Budget) में 20 करोड़ रुपये आवंटित होने से मेरठ समेत पश्चिमी UP के लोगों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है. इस कड़ी में खेल विश्वविद्यालय के लिए सिंचाई विभाग निशुल्क जमीन देगा. सिंचाई विभाग तकरीबन 36.98 हेक्टेयर जमीन मेरठ यूनिवर्सिटी को देगा. 

UP में टीचर बनने का सुनहरा मौका, इस हफ्ते शुरू होंगे असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

सिंचाई विभाग की 36.9813 हेक्टेयर भूमि का प्रस्ताव 
खबरों की मानें तो खेल विश्वविद्यालय के लिए सिंचाई विभाग की 36.9813 हेक्टेयर भूमि का प्रस्ताव बनाकर शासन को प्रेषित कर दिया गया है. राज्य सरकार के बजट आवंटन में भी खेल विश्वविद्यालय के लिए करोड़ों रुपए का अग्रिम प्रावधान किया गया है. इसमें विभाग का एक निरीक्षण भवन, चार चतुर्थ श्रेणी कर्मी आवास, 2 स्टोर व 2 पंप हाउस हैं. यहां सिंचाई विभाग की कुल 42.85 हेक्टेयर जमीन है. इसमें से 36.98 हेक्टेयर जमीन खेल विवि. को दी गई है.

अब मनचाहे जिले में पा सकेंगे तैनाती, बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 टीचरों के परस्पर तबादले

बजट में 20 करोड़ रुपये आवंटित
खेल विश्वविद्यालय के लिए 700 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है. शासन ने लोनिवि. को निर्माण एजेंसी नामित किया है. लोनिवि. इसकी डीपीआर बनाने के साथ निर्माण भी करेगी. करीब एक साल से खेल विवि. बनाने को लेकर जारी गतिविधियों के बीच सोमवार को बजट में 20 करोड़ रुपये आवंटित किए गया. पिछले दिनों नोएडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार मेरठ में खेल विवि. बनाने की घोषणा की थी. खेल विश्वविद्यालय अत्याधुनिक सुविधाओ से सुसज्जित होगा. खेल विश्वविद्यालय बन जाने से युवाओं को बेहतर अवसर मिलेंगे और उनका भविष्य संवरेगा. खेल विश्वविद्यालय का ज़िक्र यूपी के बजट में भी किया गया है. 

यूपी पुलिस भर्ती: मृतक आश्रित भर्ती के रिजल्ट घोषित, यहां uppbpb.gov.in देंखे पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV