15 मार्च को बरसाने में मनाई जाएगी लट्ठमार होली, CCTV और ड्रोन से होगी नजर
Advertisement

15 मार्च को बरसाने में मनाई जाएगी लट्ठमार होली, CCTV और ड्रोन से होगी नजर

बरसाना में लड्डू-होली से एक दिन पूर्व (13 मार्च) की शाम से ही बाहरी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया जाएगा तथा वाहनों को जगह-जगह बनाए गए पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा कराया जाएगा.

फाइल फोटो

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के बरसाना कस्बे में खेली जाने वाली लट्ठमार होली का आयोजन 15 मार्च को होगा. अगले दिन इसी प्रकार की लट्ठमार होली नन्दगांव में मनाई जाएगी. राज्य पर्यटन विभाग इस वर्ष भी होली के इस अद्भुत आयोजन को पहले से भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए यहां दो दिन तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगा. जिला प्रशासन ने इस अवसर पर देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज और यातायात पुलिस अधीक्षक डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि होली मेले में आने वाले वाहनों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए बरसाना में लड्डू-होली से एक दिन पूर्व (13 मार्च) की शाम से ही बाहरी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया जाएगा तथा वाहनों को जगह-जगह बनाए गए पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा कराया जाएगा.

उन्होंने बताया कि किसी भी अवांछित गतिविधि से निपटने के लिए पूरे मेला परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा सीसीटीवी नेटवर्क तथा ड्रोन कैमरों से भी मेले पर नजर रखी जाएगी. 

Trending news