उत्तर प्रदेश में वकीलों ने अपनी मांगों को लेकर की हड़ताल, 15 अप्रैल को करेंगे विधानसभा का घेराव
Advertisement

उत्तर प्रदेश में वकीलों ने अपनी मांगों को लेकर की हड़ताल, 15 अप्रैल को करेंगे विधानसभा का घेराव

 बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर आज सूबे के सभी वकील हड़ताल पर हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट और केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण के वकील न्यायिक कार्य नहीं कर रहे हैं. 

फाइल फोटो

प्रयागराज:  बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर आज सूबे के वकील हड़ताल पर हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट और केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण के वकील न्यायिक कार्य नहीं कर रहे हैं. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आम्रेन्द्र नाथ सिंह ने बताया कि यूपी बार काउंसिल ने वकीलों के हित में ये हड़ताल बुलाई गई है.

वकीलों ने किया हड़ताल का आह्वान
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आम्रेन्द्र नाथ सिंह के मुताबिक अधिवक्ता हित क़ी तमाम योजनाओं के संदर्भ में सरकार की ओर से मांगे पूरी नहीं की गई हैं. कई बार सरकार से वकीलों के हित में कदम उठाने की गुजारिश की गई है, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. इसीलिए आज हड़ताल की जा रही है. उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के साथ-साथ जिला न्यायालय और प्रदेश भर में इस हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है.

15 अप्रैल को होगा विधानसभा का घेराव
आपको बता दें कि बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर 30 मार्च को प्रदेशभर के अधिवक्ता जिला न्यायालय में सरकार का पुतला फूकेंगे. इसके बाद 15 अप्रैल को बार अधिवक्ता अपने ड्रेस में विधानसभा का घेराव करेंगे.

Trending news