UP में अगले 48 घंटों तक इन जिलों में नहीं मिलेगी शराब, जानिए क्यों?
Advertisement

UP में अगले 48 घंटों तक इन जिलों में नहीं मिलेगी शराब, जानिए क्यों?

उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को शराब, बियर, वाइन की दुकानें नहीं खुलेंगी. सूबे की योगी सरकार ने अंबेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश की सभी वाइन शॉप को बंद रखने का आदेश दिया है. यूपी पंचायत चुनाव के कारण भी शराब के ठेके कल बंद रहेंगे.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को शराब, बियर, वाइन की दुकानें नहीं खुलेंगी. सूबे की योगी सरकार ने अंबेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश की सभी वाइन शॉप को बंद रखने का आदेश दिया है. यूपी पंचायत चुनाव के कारण भी शराब के ठेके कल बंद रहेंगे. जिन जिलों में पहले चरण में मतदान शुरू होने वाले हैं, उन जिलों में भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 

इन जिलों में बंद रहेंगी दुकानें 
यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए 15 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा, इसको लेकर सभी जिलों के प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. पंचायत चुनाव वाले जिलों में वोटिंग खत्म होने से 48 घंटे पहले शराब की सभी दुकानें बंद कर दी जाएंगी. यानी चुनाव प्रचार खत्म होने से लेकर वोटिंग के खत्म होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 15 अप्रैल को सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, बरेली, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या बस्ती संत कबीर नगर, गोरखपुर , जौनपुर और भदोही मे चुनाव होगा.

प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, 80 साल की दादी मां के भोजपुरी लोकगीत के आगे फेल हैं बड़े बड़े स्टार

यहां पर खुली रहेंगी दुकानें 
ऐसे में नगर निगम क्षेत्र में आने वाली शराब की दुकानों पर बंदी का असर ज्यादा नहीं होगा. नगर निगम क्षेत्र में सिर्फ वही दुकानें बंद होंगी, जो उसके सीमा क्षेत्र से 8 किलोमीटर अंदर की तरफ होंगी. वहीं ग्रामीण क्षेत्र की सीमा से शुरू होकर नगर निगम की सीमा में 8 किलोमीटर अंदर तक की दुकानें बंद रहेंगी. 

UP पंचायत चुनाव: तीन बार के प्रधान को बदमाशों ने मारी गोली, चौथी बार भी ठोका है दावा

चार चरणों में होगा चुनाव 
गौरतलब है कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में चार चरणों में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे. मतदान के पहले चरण में 15 अप्रैल को, दूसरे चरण में 19, तीसरे चरण में 26 और चौथे चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. सभी चरणों में सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, वहीं मतगणना दो मई को होगी.

बांदा जेल में बेचैन है मुख्तार, पेशी में बोला- मीलॉर्ड बिस्तर, चादर, कूलर दिलवा दो

WATCH LIVE TV

Trending news