लखनऊ में 'डीसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन' पर LIVE होगी शिकायत, एक्शन लेगी पुलिस
Advertisement

लखनऊ में 'डीसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन' पर LIVE होगी शिकायत, एक्शन लेगी पुलिस

महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने केलिए यूपी पुलिस अच्छी पहलव करने जा रही है. लखनऊ में 'डीसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन' के जरिए डीसीपी शिवानी महिलाओं की शिकायतें सुनेंगी. महिलाओं से जुड़े अपराध को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए अब हर दसवें दिन डीसीपी क्राइम खुद सोशल मीडिया पर एक घंटे लाइव रहेंगी. 

डिजाइन इमेज.

विशाल सिंह रघुवंशी/लखनऊ: राजधानी लखनऊ में अब महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध को रोकने के लिए पुलिस नया प्रयोग करने जा रही है. महिलाओं से जुड़े अपराध को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए अब हर दसवें दिन डीसीपी क्राइम खुद सोशल मीडिया पर एक घंटे लाइव रहेंगी. पीड़ित महिलाएं अपनी शिकायत खुलकर डीसीपी से कर सकेंगी. पीड़िता अपने साथ होने वाले क्राइम की जानकारी मैसेज या वाट्सएप के जिए भी दे सकती हैं. पीड़िता को एंड्रायड फोन से 'डीसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन' पर शिकायत दर्ज करानी होगी. 

पढे़ं: गर्भपात कराने वाले रैकेट की भेंट चढ़ी दो जान, न मां रही और न मासूम देख पाया दुनिया

डीसीपी उत्तरी और क्राइम अगेंस्ट वूमेन शालिनी ने बताया कि ज्यादातर महिलाएं बदनामी के डर से न तो थाने में शिकायत दर्ज कराने जातीं और न ही डायल 1090 पर फोन करती हैं. लिहाजा शिकायत नहीं होने से अपराधी बेखौफ क्राइम करते हैं. उन्होंने बताया कि महिलाओं को पहचान नहीं बताई जाएगी. 

पढ़ें: हल्द्वानी में युवक को घर से ले गए, दुष्कर्म कर जंगल में फेंका, पीड़ित की हालत गंभीर

डीसीपी ने बताया कि इन मामलों की सुनवाई और निस्तारण के लिए वो खुद दसवें दिन एक घंटे सोशल मीडिया पर लाइव रहकर पीड़िता से बात करेंगी. उन्होंने बताया कि ट्रोलिंग, धमकी देना, घूरना, बदनाम करना, पीछा  करना, पॉक्सो एक्ट, छेड़छाड़, दुष्कर्म और अश्लील बातें करना की शिकायत करने पर पुलिस फौरन एक्शन लेगी. 

WATCH LIVE TV 

Trending news